Latest News
Home > Archived > भारत-पाक साझा बयान का गृहमंत्री ने किया स्वागत

भारत-पाक साझा बयान का गृहमंत्री ने किया स्वागत

भारत-पाक साझा बयान का गृहमंत्री ने किया स्वागत
X

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और पाकिस्तान के बीच हुवी वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान का स्वागत करते हुवे कहा है कि उफा में जारी किया गया भारत-पाक संयुक्‍त बयान सकारात्‍मक पहल का संकेत है इससे उम्‍मीद है कि भविस्य में नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।
श्री सिंह ने वर्ष 2008 में हुए मुम्‍बई आतंकी हमले की सुनवाई तेज करने सहित आवाज के नमूने उपलब्‍ध कराने जैसी अतिरिक्‍त जानकारी देने के भारत और पकिस्‍तान के निर्णय का स्‍वागत किया। उन्‍होंने कहा कि संयुक्‍त बयान द्विपक्षीय संबंधों को सामान्‍य बनाने की दिशा में उठाया गया कदम है। गृहमंत्री ने कहा कि सीमा सुरक्षाबल के महानिेदेशक और पाकिस्‍तान रैंजर्स के महानिदेशक की बैठक से भारत-पाक सीमा पर बेहतर स्थिति बनाने में भी सहायता मिलेगी।
भाजपा ने भी दोनों देशों के बीच हुए वार्ता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान ने पहली बार सभी रूपों में आतंकवाद का मुकाबला करने की बात स्‍वीकार की है। पार्टी प्रवक्‍ता एम.जे.अकबर ने आज यहां कहा कि पाकिस्‍तान ने लम्‍बे समय की टाल-मटोल के बाद मुम्‍बई हमले के मामले में कार्रवाई में तेजी लाने का वायदा किया है और आतंकवाद को लेकर भारत के रूख को भी स्‍वीकार किया है । उन्होंने कहा कि आज तक पाकिस्‍तान यह कहता रहा है कि भई कुछ तरह के टेररिज्‍म होते है। उनको जायज़ मानना चाहिए। आज पाकिस्‍तान ने यह तर्क किया है जो बात हमारे प्रधानमंत्री बोलते रहे है और खासतौर पर उन्‍होंने जिस बात को यूनाइटेड नेशन्‍स में हाइलाइट किया है, उस बात को अब सारी दुनिया इकरार कर रही है, और उस बात को अब पाकिस्‍तान भी इकरार कर रहा है। टेररिज्‍म इन ऑल इटज़़ फॉर्म्‍स इज़ अनएक्‍सेप्‍टेबल।

Updated : 2015-07-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top