Latest News
Home > Archived > भूकंप के झटकों से कांपा भूटान, बांग्लादेश, नेपाल और पूर्वी भारत

भूकंप के झटकों से कांपा भूटान, बांग्लादेश, नेपाल और पूर्वी भारत

भूकंप के झटकों से कांपा भूटान, बांग्लादेश, नेपाल और पूर्वी भारत
X

नई दिल्ली। असम में सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई है। भूकंप के झटके भूटान, बांग्लादेश, नेपाल और पूर्वी भारत के अन्य हिस्सों में भी महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र असम के बासुगांव से 23 किलोमीटर उत्तर की ओर था। भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर आया। भूकंप से होने वाले नुकसान के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिल पाई है। शनिवार रात 12 बजे से लेकर रविवार सुबह 7 बजे तक कुछ क्षेत्रों में भूकंप के 10 झटके आए हैं।
असम के बाद सबसे ताजा झटका अमेरिका के ओकलाहोम में आया है। यहां सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। शनिवार देर रात करीब साढे 12 बजे दक्षिण प्रशांत महासागर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके बाद पापुआ न्यू गिनी में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।
रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.9 और 4.5 मापी गई। सुबह चार बजे से लेकर 7.05 बजे तक अमेरिका के ओकलाहोम में कुल तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इनमें दो बार भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई। इसके अलावा मॉरिशस में 4.9 और करमाडेक आईलैंड में 4.7 तीव्रता के झटके महसूस किए गए हैं।

Updated : 2015-06-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top