Home > Archived > पाकिस्तान में भीषण गर्मी और लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 782 हुई

पाकिस्तान में भीषण गर्मी और लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 782 हुई


कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रान्त और आर्थिक नगरी कराची में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 782 हो गई है इनमें से अधिकांश मौतें कराची में हुई हैं जहां गत कई दिनों से तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आस-पास चल रहा है । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब तक लू से मरने वालों की बढ़कर 782 हो गई है जिसमें से सबसे अधिक 744 मौतें कराची में हुई है और सिंध के बाकी हिस्सों में 38 लोग लू की चपेट में आने से मरे हैं।
वहीं, मंगलवार को लू से लगभग 337 लोगों की मौत हुई जिनमें से अकेले कराची में 311 लोगों की मौत हुई शेष 26 सिंध प्रान्त के अन्य भागों में हुई है। लू से सर्वाधिक प्रभावित पाकिस्तान का कराची है। कराची के अस्पतालों में लू से प्रभावित लोगों का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही, सिंध के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि अस्पतालों में मेडिकल आपातकाल घोषित कर दी गई है और प्रबन्धकों से कहा गया है कि वह लू के मरीजों के लिए अलग बेड की व्यवस्था करें। जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल कॉलेज ने 279 लोगों के मरने की मंगलवार सूचना दी थी।
गौरतलब है कि कराची में सरकारी अस्पतालों में 11500 बिस्तर हैं जिनमें से अधिकतर बिस्तरों में अलग-अलग बीमारी के मरीज हैं और लू लगने वालों मरीजों के लिए ये बिस्तर अपर्याप्त हैं।

Updated : 24 Jun 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top