Top
Home > Archived > देवता आने की बात पर चले लाठी डंडे, नौ घायल

देवता आने की बात पर चले लाठी डंडे, नौ घायल

दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज


श्योपुर | मानपुर थाना क्षेत्र में झूठा देवता आने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच लाठी- डण्डे चल गए। इस झगड़े में दोनों पक्षों के 9 लोग घायल हो गए। पुलिस ने एक-दूसरे की रिपोर्ट पर क्रॉस मुकदमा कायम कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अजनोई में आदिवासी समाज का एक धार्मिक स्थान है। इस स्थान पर प्रहलाद के सिर कोई देवता आता है। सोमवार की शाम देवता आने की बात को लेकर बिहारी आदिवासी ने प्रहलाद से कहा कि तुझे झूठा देवता आता है। यदि वास्तव में ही तुझे देवता आता है तो मैं एक गरम भाला तुझे दे देता हूं। यदि गरम भाले से तू जल गया,तो मानूंगा कि तुझे झूठा मानूंगा,किन्तु अगर तू नहीं जला तो मैं मान जाऊंगा कि तुझे वास्तव में ही सही देवता आता है। इस बात को लेकर पहले दोनों पक्षों के बीच मुंहवाद हुआ। मुंहवाद इतना बढ गया कि दोनों गुटों के लोग लाठी-डंडों से एक-दूसरे पर टूट पड़े। घटना के बाद दोनों पक्ष अपनी-अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई।
इस मामले में पुलिस ने फरियादी भंतू आदिवासी पुत्र जल्या आदिवासी 45 की रिपोर्ट पर आरोपी रामचरण, हरपाल, मुकेश, संतराम आदिवासी तथा दूसरे पक्ष के फरियादी हरपाल पुत्र सगुन आदिवासी 50 की रिपोर्ट पर आरोपी भंतू, बिहारी, राजू आदिवासी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।
यह हुए घायल
एक पक्ष से भंतू आदिवासी, बिहारी आदिवासी, राजू आदिवासी, रामखुशी आदिवासी तथा दूसरे पक्ष से हरपाल आरिवासी, रामचरण आदिवासी, मुकेश आदिवासी, संगीता आदिवासी, गुड्डीबाई आदिवासी घायल हो गईं।

Updated : 2015-06-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top