Home > Archived > फिटजी के मधुर सिंघल को जेईई में दूसरी रैंक मिली

फिटजी के मधुर सिंघल को जेईई में दूसरी रैंक मिली

ग्वालियर। जेईई एडवांस्ड के परिणामों के आने के बाद देशभर के फिटजी के विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई। भारत के इस अग्रणी इंजीनियरिंग प्रवेश संस्थान के प्रशिक्षित बच्चों ने एक बार फिर इस परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ सफलता अर्जित की। फिटजी से मुधर सिंघल को घोषित परिणामों में सिटी रैंक द्वितीय प्राप्त हुई है। शहर को गौरवान्वित करने वाले अन्य विद्यार्थी फिटजी सेंटर के श्रृृदु वर्मा एआईआर 298 और आकाश गुप्ता एआईआर 370 हैं। फिटजी ग्वालियर सेंटर से जेईई एडवांस्ड में बैठे 74 में से 21 विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की।
सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए तेजेंद्र सिंह सोलंकी सेंटर हेड फिटजी ने कहा कि जीवन की शुरुआत में फिटजी के द्वारा बनाया गया आधार भविष्य में विद्यार्थियों को साहस से हर चुनौती का सामना करने में मदद करेगा।
शिक्षकों को जाता है श्रेय:- उत्साहित मधुर सिंघल ने कहा कि यह एक रोमांचक क्षण है। आईआईटी हर विद्यार्थी का सपना होता है। मैंने यह सफलता हासिल कर ली है। इसका श्रेय फिटजी के शिक्षकों को जाता है, जिन्होंने न केवल मुझे कोचिंग दी, बल्कि मुझे गहराई से कॉन्सेप्ट्स समझने में मदद की, जिससे मैं एनालिटिकल रीजनिंग विकसित करके अपनी कमजोरियों को दूर कर सका।
मुझे गर्व है कि मैंने अपने परिवार और शहर को गौरवान्वित किया है। आर एल त्रिखा निदेशक फिटजी के अनुसार ये परिणाम फिटजी की टीचिंग के तरीके का परिणाम हैं, जिसने आईआईटी और दूसरे सर्वोच्च इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए असंख्य विद्यार्थियों की मदद की है।

Updated : 2015-06-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top