Latest News
Home > Archived > भारत–बांग्लादेश के बीच पहला एकदिवसीय कल, बारिश डाल सकती है खलल

भारत–बांग्लादेश के बीच पहला एकदिवसीय कल, बारिश डाल सकती है खलल

नई दिल्ली । भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला कल से शुरू हो रही है। मैच पर बारिश का खतरा भी है, ऐसे में हर मैच के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है। भारत बांग्लादेश के साथ 18,21 और 24 जून को मैच खेलेगा। यह श्रृंखला भारत से ज्यादा बांग्लादेश के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर वह श्रृंखला जीत जाती है, तो चैंपियंस लीग के लिए उसे क्वालीफाई नहीं करना पड़ेगा।
कल के मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर टीम की कमान संभालेंगे जबकि छह अन्य एकदिवसीय विशेषज्ञ भी टीम के साथ जुड़ गये हैं। भारत को ऐसी टीम का सामना करना है जिसने विश्व कप 2015 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई थी उसे नाकआउट मुकाबले में धोनी की टीम ने ही हराया था।
यह श्रृंखला बांग्लादेश के पास विश्व कप की हार का बदला लेने का मौका है। विश्व कप का क्वार्टर फाइनल हालांकि विवाद का हिस्सा भी रहा जब आईसीसी के तत्कालीन अध्यक्ष बांग्लादेश के मुस्तफा कमाल ने अंपायरों पर भारत का पक्ष लेने का आरोप लगाया। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो अगर वह श्रृंखला 3-0 से भी जीत लेती है तो भी आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूदा यह टीम नंबर एक नहीं बन पायेगी। बांग्लादेश की टीम हालांकि अगर श्रृंखला जीत जाती है तो 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उसके क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ जायेगी।
भारत पिछले जून में इसे टीम के खिलाफ खेली गयी श्रृंखला की तुलना में मौजूदा श्रृंखला को अधिक तवज्जो दे रहा है। भारत ने तब अपने आठ मुख्य खिलाड़ियों को तीन एकदिवसीय मैचों के दौरे के लिए आराम दिया था जबकि इस बार उनमें से सात टीम का हिस्सा हैं।

Updated : 2015-06-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top