Latest News
Home > Archived > भुगतान के लिए प्रभारी मंत्री से मिलेंगे मजदूर

भुगतान के लिए प्रभारी मंत्री से मिलेंगे मजदूर

श्योपुर। श्योपुर रेंज के अन्तर्गत आने वाली ढेंगदा वन चौकी पर हुए निर्माण कार्य में हाड़-तोड़ मेहनत के बावजूद मजदूरों का भुगतान नहीं किए जाने से नाराज मजदूर रविवार को श्योपुर जिले के प्रभारी मंत्री लालसिंह आर्य से मिलेंगे। इस दौरान उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया जाएगा।
ढेंगदा चौकी पर 8 चौका भवन का निर्माण करने वाले करीब 80 मजदूरों को वन मंडल के अफसरों ने 8 लाख रूपए से अधिक का भुगतान लटका रखा है,जिससे मजदूरों के घरों में चूल्हा जलने तक के लाले पड़े हुए हैं। मजदूरों का कहना है कि इस संबंध में विभागीय अफसरों सहित जनसुनवाई तक में आवेदन दिए गए, लेकिन उनकी मजदूरी के भुगतान की समस्या का कोई हल नहीं निकल सका है, जिससे उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।
मजदूर जगनू पुत्र तोफनिया जाटव निवासी मोरावन ने बताया कि वन विभाग ने ढेंगदा वन चौकी पर 42 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य कराया था। इसके लिए 29 मिस्त्री एवं 50 मजदूर लगाए गए। इस दौरान मजदूरों ने 8849 वर्गफीट काम किया। हालांकि वन मंडल के अफसरों ने कुल भुगतान में से 11 लाख रुपए की राशि तो पहले ही दे दी थी,किन्तु शेष 8 लाख 41 हजार 60 रुपए की राशि अब तक नहीं दी है, जिससे मजदूर आर्थिक रूप से परेशान होकर दर-दर भटक रहे हैं।
जुगनू का कहना है कि चूंकि लेबर मैं लाया था, इसलिए सभी लोग मुझ पर भुगतान के लिए दवाब डाल रहे हैं, इसलिए सारे मजदूर रविवार को एकत्रित होकर हैवी टीनशेड में आयोजित होने वाले कृषि मेले में पधार रहे प्रभारी मंत्री श्री आर्य से मिलकर अपनी समस्या रखेंगे।

Updated : 2015-06-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top