Latest News
Home > Archived > भारत-बांग्लादेश टेस्ट में दूसरे दिन का खेल बारिश में धुला

भारत-बांग्लादेश टेस्ट में दूसरे दिन का खेल बारिश में धुला


फतुल्लाह | भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज तेज बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और खेल रद्द करना पड़ा। भारत ने कल पहले दिन बिना किसी नुकसान के 56 ओवर में 239 रन बना लिये थे। शिखर धवन 150 और मुरली विजय 89 रन बनाकर खेल रहे थे।
मौसम के मिजाज को देखते हुए अगले तीन दिन भी खेल होने की संभावना कम ही लग रही है। इससे भारतीय टीम को 20 विकेट लेने और मैच का रूख किसी नतीजे की ओर करने का मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर पहले टेस्ट में कप्तानी कर रहे विराट कोहली के लिये यह निराशाजनक हो सकता है। सबसे अजीब बात तो यह है कि बांग्लादेश में जून में महीने में पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया गया है।
आंकड़ों के अनुसार इस मैच समेत अब तक बांग्लादेश में हुए 50 टेस्ट में से कोई भी जून, जुलाई, अगस्त या सितंबर में नहीं खेला गया है जो मानसून का मौसम होता है । भारत ने अभी तक जो सात मैच यहां खेले हैं , वे नवंबर 2000 , दिसंबर 2004-05 और जनवरी 2010 में खेले गए ।
ऐसी आशंका पहले ही जताई गई थी कि इस लघु श्रृंखला पर बारिश की गाज गिर सकती है। बांग्लादेश के वनडे कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने हाल ही में बातचीत के दौरान यह आशंका जताई थी । मशरेफ ने कहा था ,‘ मैं दुआ करता हूं कि बारिश नहीं आये और दोनों टीमें 50-50 ओवर खेल सकें चूंकि यहां बारिश के मौसम में कुछ कहा नहीं जा सकता।’

Updated : 2015-06-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top