Latest News
Home > Archived > बॉक्सिंग इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला जीते मेवेदर, इनाम में मिले 1142 करोड़ रुपये

बॉक्सिंग इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला जीते मेवेदर, इनाम में मिले 1142 करोड़ रुपये

बॉक्सिंग इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला जीते मेवेदर, इनाम में मिले 1142 करोड़ रुपये
X

लास वेगास । बॉक्सिंग के सबसे बड़े मुकाबले को फ्लॉएड मेयवेदर ने जीत लिया है। फ्लॉएड मेयवेदर और मैनी पकयाऊ के बीच शनिवार रात हुये मुकाबले को 'शताब्दी की सबसे बड़ी फाइट' करार दिया गया था। 12 राउंड तक चले 36 मिनट के मुकाबले को मेयवेदर ने 116 बनाम 112 अंकों से जीता। जीत के साथ मेयवेदर ने इनाम में 1142 करोड़ रुपये की धनराशि अर्जित की है। यह फाइट अमेरिकी शहर लास वेगास के एमजीएम ग्रैंड अरीना में हुई। जीत का निर्णय तीनों जजों ने एकमत से लिया। अंत में तीनों जजों का स्कोर इस प्रकार रहा डेव मोरेती, 118-110; ग्लेन फेल्डमैन, 116-112; बर्ट क्लेमेंट्स 116-112 । दोनों के बीच शुरु से ही कांटे की टक्कर नज़र आ रही थी। शुरुआती दो राउंड्स में मेयवेदर आगे रहे। इसके बाद पकयाऊ ने वापसी करते हुए अगले दो राउंड्स जीते। लेकिन आखिरी कुछ राउंड्स में मेयवेदर रिंग में पकयाऊ पर भारी पड़ते नजर आए।
जीत के साथ ही विजेता फ्लॉएड मेयवेदर को वेल्टरवेट टाइटल मिला और हीरा जड़ित बेल्ट जिसकी कीमत करोड़ों में है। मैच को देखने करीब 16 हजार लोग आये थे। बता दें कि वेल्टरवेट मुकाबले लाइटवेट और मिडलवेट वर्ग के बीच के होते हैं।
इस हाई प्रोफाइल मुकाबले को देखने के लिए एक्टर्स, सिंगर्स और रसूख वाले लोगों के बीच होड़ मची हुई थी। खबर तो यह भी है कि मुकाबले पर करीब 20 हजार करोड़ रुपए का सटा लगा हुआ था। फाइट के चलते प्रतिष्ठित लोग अपने चुनिंदा खिलाड़ी से मिल रहे थे। बीते एक महीने में एक्टर कीयानू रीव्स, सिल्वेस्टर स्टालन, मार्क वॉलबर्ग और बास्केटबॉल प्लेयर जेरेमी लिन अपना समर्थन पकयाऊ के प्रति जाहिर करने के लिए उनसे मिल चुके हैं। वहीं, सिंगर मैरी कैरी और जस्टिस बीबर मेयवेदर को सपोर्ट कर रहे हैं। इस फाइट को देखने के लिए इंटरनेट पर रिकॉर्ड 30 लाख 'पे पर व्यू' बुक हुए हैं।

Updated : 2015-05-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top