Top
Home > Archived > नेपाल में भूकंप में मरने वालों की संख्या सात हजार के पार

नेपाल में भूकंप में मरने वालों की संख्या सात हजार के पार

नेपाल में भूकंप में मरने वालों की संख्या सात हजार के पार
X

काठमांडू | नेपाली पुलिस के एक दल ने देश में हाल ही में आये विनाशकारी भूकंप के बाद हुए हिम स्खलन के मलबे में दबे 50 शवों को शनिवार को बाहर निकाला। इनमें से कई शव विदेशी पर्वतारोहियों के भी हैं। इस प्रकार नेपाल में भूकंप में मरने वालों की संख्या सात हजार के पार पहुंच गयी है।
खोजी दल की अगुवाई कर रहे पोखरल के पुलिस उपाधीक्षक प्रवीन पोखरल ने बताया कि बरामद शवों की अभी शिनाख्त नहीं हो पायी है। जिले के वरिष्ठ अधिकारी उद्धव भट्टाराइ ने बताया कि अभी भी इलाके में 200 से अधिक लोग लापता हैं जिनमें स्थानीय लोग और पर्वतारोही शामिल हैं। उन्होंने कहा कि खराब मौसम और बारिश के चलते हम इस इलाके पर पहले नहीं पहुंच पाए।’’
सरकार की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार भूकंप से मरने वालों की संख्या सात हजार के पार हो गयी है तथा घायलों की संख्या 14 हजार के पार पहुंच गयी है।
इस बीच अमेरिकी नौसेना के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि राजधानी काठमांडू के बाहरी आपदा प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों के लिए मदद लेकर अमेरिकी जहाज और सैनिक आज यहां पहुंच गये हैं। अमेरिकी बचाव दल में सेना के करीब 100 जवान , छह विमान और दो हेलीकॉप्टर शामिल हैं।

Updated : 2015-05-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top