Home > Archived > भारत में टेस्ट खेलना चाहते हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी

भारत में टेस्ट खेलना चाहते हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी


मुम्बई । बांग्लादेश के एकदिवसीय कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि वह और उनके साथी खिलाड़ी भारत में टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं। बता दें कि वर्ष 2000 में बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया लेकिन उसे आज तक बीसीसीआई से न्यौता नहीं मिला है।
मुर्तजा ने भारत के बांग्लादेश दौरे से पहले कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हमारे खिलाड़ी भारत में खेलना चाहते हैं। हम इसके लिये तैयार हैं। उम्मीद है कि हमें वहां जाकर खेलने का मौका मिलेगा।’’रिकार्ड के लिये बता दें कि बांग्लादेश ने भारतीय सरजमीं पर केवल तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं। ये मैच भी उसने एशिया कप (1990–91) और कोकाकोला त्रिकोणीय श्रृंखला (1998) में खेले थे।
भारत और बांग्लादेश के बीच विश्व कप 2015 का क्वार्टर फाइनल मैच भी विवादों से परे नहीं रहा। रोहित शर्मा को फुलटास पर नाबाद देने के कारण विवाद पैदा हो गया था। लेकिन मुर्तजा ने कहा कि वह इस घटना को भूल चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस पर बात नहीं करना चाहता हूं और आगे बढ़ना चाहता हूं।’’ भारतीय टीम के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है। विराट कोहली, रोहित, शिखर धवन और अंजिक्य रहाणे अच्छी फार्म में है। महेंद्र सिंह धोनी पिछले छह से आठ वर्षों से अच्छा कर रहे हैं। इसलिए उनमें किसी एक का जिक्र करना मुश्किल है। उसके गेंदबाज विशेषकर तेज गेंदबाज विश्व कप से अच्छी फार्म में हैं।’’

Updated : 29 May 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top