Latest News
Home > Archived > भूकंप की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें लोग

भूकंप की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें लोग

भूकंप की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें लोग
X

नई दिल्ली | राज्यसभा में आज विभिन्न दलों के सदस्यों ने भूकंप से नेपाल एवं भारत के कई राज्यों में हुए जानमाल के भारी नुकसान पर शोक जताया और सरकार से आपदा प्रबंधन की तैयारियों को मजबूत करने का सुझाव दिया। वहीं दूरसंचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोगों से अपील की कि वे सोशल मीडिया के जरिए फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।
इसके साथ ही सरकार ने पड़ोसी देश को सभी प्रकार की मदद देने की प्रतिबद्धता जतायी और कहा कि हम संकट की इस घडी में नेपाल के साथ हैं। प्रसाद ने कहा कि सोशल मीडिया पर कई तरह की टिप्पणियां आती हैं कि इस समय भूकंप आएगा। उन्होंने लोगों से संयम बरतने तथा सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने की अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि वे ऐसे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। उन्होंने कहा कि अगर सरकार के पास किसी प्राकृतिक आपदा के बारे में कोई सूचना होगी तो वह उचित कदम उठाएगी।
संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस संबंध में देश को किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिकृत जानकारी होने पर सरकार की ओर से उचित कदम उठाए जाएंगे। उपसभापति पीजे कुरियन ने भी अफवाहों को गंभीर मुद्दा बताते हुए लोगों से सोशन मीडिया पर फैलाए जा रहे संदेशों पर ध्यान नहीं देने को कहा।

Updated : 2015-04-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top