Top
Home > Archived > साप्ताहिक भविष्यफल

साप्ताहिक भविष्यफल


मेष- आपकी राशि पर बुध मंगल का योग कार्यों में तेजी लाएगा। आप तत्काल सूझबूझ दिखाकर सही निर्णय लेंगे। दूसरी ओर अधिक जल्दबाजी से स्नायविक तनाव भी हो सकता है। आपका स्वास्थ्य की दृष्टि से भी परेशानी हो सकती है। स्थायी संपत्ति के मामलों में आशाजनक प्रगति होगी। नए सुख साधनों की प्राप्ति का और लोकप्रियता वृद्धि का योग भी है। रविवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार प्रसन्नता सम्मान व्यापार लाभकारक हैं। मंगलवार मिश्रित दिन रहेगा।

वृष- आपकी राशि का स्वामी शुक्र और गुरु का शुभकारक योग इस सप्ताह आपकी इच्छा आकांक्षा को पूरा करने का वातावरण बनाएगा। प्रभावी वर्ग से निकटता बढ़ेगी। कारोबार में लाभकारी समझौते भी हो सकते हैं। रविवार, सोमवार, आकस्मिक व्यय चिन्ता क्लेश स्वास्थ्य कष्ट प्रद रह सकते हैं। मंगलवार से शेष सप्ताह का समय सुखद लाभप्रद एवं सम्मानप्रद रहेगा। मंगल, बुध या शुक्रवार को महत्वपूर्ण उत्साहजनक भेंट या समाचार प्राप्ति का संकेत है।
मिथुन- सप्ताह के आरम्भ में कार्यों में तेजी आएगी आप हर काम को जल्दबाजी में पूरा करने की मन:स्थिति में रहेंगे जबकि मंगलवार बुधवार को आप का विचार आराम करने का और सुखसाधनों के उपयोग आनन्द मनोरंजन पर व्यय का रहेगा। सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार कारोबार लाभ तथा निजी जीवन में सफलता की दृष्टि से उत्तम रहेंगे। सप्ताहान्त शुभकार्य में व्यस्तता का एवं अतिथि स्वागत में व्यय का संकेत भी है।
कर्क - इस सप्ताह आपकी व्यस्तताएं अचानक बढ़ सकती हैं, थोड़ी सूचना पर यात्रा करने, नई योजना बनाने की चुनौती रहेगी। रहने काम करने की जगह का रद्दोबदल स्थानान्तर आदि के कारण सम्भावित रहेगा। मंगलवार, बुधवार, शनिवार सुखद हैं तथा कारोबारी लाभ कार्य सिद्धि एवं प्रियजनों से प्रसन्नता दायक रहेंगे। कारोबारी प्रकृति के अनुसार महत्वपूर्ण लेनदेन समझौता, ऑफर इस और अगले सप्ताह संभावित है। गुरु, शुक्र व्ययकारक हैं।
सिंह- इस सप्ताह लघु या दीर्घकालीन यात्रा होने का अथवा स्थानीय स्तर पर आवागमन सम्पर्क एवं सामाजिकता बढ़ाने का ग्रह योग है। भाग्यवश कुछ लाभ भी अनायास हो सकता है। पदोन्नति यदि होना है तो अगले सप्ताह आशाजनक है। सप्ताह मध्य सुख सविधा के नए साधनों की प्राप्ति हो सकती है। सप्ताहान्त परोपकारी व्यय बढ़ेगा। रविवार, मंगलवार, बुधवार, शनिवार उत्तम हैं। इस सप्ताह स्नायुमंडल सम्बन्धी शरीरकष्ट कमर में तकलीफ से सावधान रहें।

कन्या- इस सप्ताह आपकी राशि का स्वामी बुध का योग मंगल से हो रहा है। जो आपको स्नायुमंडल या मांसपेशी सम्बन्धी कष्ट क्लेश दे सकता है। पुराने मतभेद भी सप्ताह के आरम्भ में उभर सकते हैं। सप्ताह मध्य तक दूर भी हो जाएंगे। मंगल बुध के लगभग सुख सौभाग्य बढाऩे वाले प्रसंग होने का धार्मिक कार्य होने का ग्रह योग है। स्थिति अनुसार पदोन्नति का योग भी है। कारोबार लाभ और सफलता की दृष्टि से मंगलवार बुधवार, शुक्रवार, शनिवार उत्तम दिन हैं।
तुला- साझे के कार्यों में और निजी दाम्पत्यजीवन में आकस्मिक असहमति तनाव के लक्षण उभर सकते हैं रविवार, सोमवार को इस तरफ से संयम बरतें। पुरानी लेनदारी और रुके लाभ की प्राप्ति का योग भी है। उपयोगी यात्रा सप्ताहान्त हो सकती है। दूसरों की सुख सुविधाओं का उपयोग करने का संयोग भी उपस्थित हो सकता है। मंगलवार, गुरुवार, शनिवार कार्य सिद्धि एवं प्रसन्नता दायक रहेंगे।
वृश्चिक- इस सप्ताह मंगल बुध का योग मातहत वर्ग से या स्वजनों सम्बन्धीजनों से अकस्मिक तनाव क्लेश असहमति की स्थिति बना सकता है जो मंगलवार तक दूर भी हो जाएगी। प्रिय व्यक्ति का सुखद सान्निध्य प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में उपयोगी चर्चा समझौता करने का अवसर भी मिलेगा जो लाभकारी रहेगा। धन लाभ बढ़ाने वाले अवसर भी मिलेंगे। मंगल बुधवार गुरुवार शुक्रवार उत्तम दिन हैं तथा प्रसन्नता व लाभदायक भी हैं।

धनु- सन्तापक्ष के व्यवहार से या उम्र में छोटे अन्य व्यक्ति के कारण कुछ तनाव क्लेश सप्ताह के आरम्भ में रह सकता है। कारोबार में आप की दूरदर्शी नीति से अच्छा लाभ हो सकेगा। देनदारी किश्त भुगतान और कर्ज के मामलों में अच्छी प्रगति होगी। बुध, गुरु, शुक्रवार सप्ताह के उत्तम और लाभप्रद दिन हैं। सप्ताहान्त रुका लाभ भी मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में व्यय बढ़ेगा।
मकर- इस सप्ताह घर परिवार में मतभेद या क्लेश की बातें सप्ताह के शुरु में हो सकती हैं अतएव संयम से काम लें। वाहन इलैक्ट्रानिक उपकरण के प्रयोग में इस रविवार, सोमवार को सावधानी रखें। इस सप्ताह का चन्द्र शुक्र योग आपको लोकप्रियता विशेष धन लाभ एवं सम्बन्धीजनों से सुख देगा। उपयोगी निर्णय से कारोबार के विस्तार में मदद मिलेगी। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उपयोगी लाभकारी प्रसन्नतादायक दिन हैं।
कुम्भ- इस सप्ताह के आरम्भ में लघुयात्रा हो सकती है। जो शीघ्रता में होगी। कंधे में पीड़ा का संकेत है। पड़ौसी से मतभेद के प्रति रविवार, सोमवार को सावधान रहें। परिवार में और समाज में सम्मान प्रसन्नता सुख साधन वृद्धि के प्रसंग होने का योग है। बुधवार, गुरुवार, शनिवार लाभदायक सुख प्रसन्नतादायक है। सप्ताहान्त यात्रा का संकेत है।

मीन- इस सप्ताह के आरम्भ में बातचीत में मतभेद और तनाव का संकेत है अतएव वाणी पर संयम रखें। सप्ताहमध्य अच्छी खबर मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। सम्मान बढ़ाने वाले प्रसंग होंगे तथा लाभकारी व्यापारिक लेनदेन भी होगा। मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार सुखद लाभदायक हैं।


मेष आपकी राशि पर बुध मंगल का योग कार्यों में तेजी लाएगा। आप तत्काल सूझबूझ दिखाकर सही निर्णय लेंगे। दूसरी ओर अधिक जल्दबाजी से स्नायविक तनाव भी हो सकता है। आपका स्वास्थ्य की दृष्टि से भी परेशानी हो सकती है। स्थायी संपत्ति के मामलों में आशाजनक प्रगति होगी। नए सुख साधनों की प्राप्ति का और लोकप्रियता वृद्धि का योग भी है। रविवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार प्रसन्नता सम्मान व्यापार लाभकारक हैं। मंगलवार मिश्रित दिन रहेगा।
वृष
आपकी राशि का स्वामी शुक्र और गुरु का शुभकारक योग इस सप्ताह आपकी इच्छा आकांक्षा को पूरा करने का वातावरण बनाएगा। प्रभावी वर्ग से निकटता बढ़ेगी। कारोबार में लाभकारी समझौते भी हो सकते हैं। रविवार, सोमवार, आकस्मिक व्यय चिन्ता क्लेश स्वास्थ्य कष्ट प्रद रह सकते हैं। मंगलवार से शेष सप्ताह का समय सुखद लाभप्रद एवं सम्मानप्रद रहेगा। मंगल, बुध या शुक्रवार को महत्वपूर्ण उत्साहजनक भेंट या समाचार प्राप्ति का संकेत है।
मिथुन
सप्ताह के आरम्भ में कार्यों में तेजी आएगी आप हर काम को जल्दबाजी में पूरा करने की मन:स्थिति में रहेंगे जबकि मंगलवार बुधवार को आप का विचार आराम करने का और सुखसाधनों के उपयोग आनन्द मनोरंजन पर व्यय का रहेगा। सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार कारोबार लाभ तथा निजी जीवन में सफलता की दृष्टि से उत्तम रहेंगे। सप्ताहान्त शुभकार्य में व्यस्तता का एवं अतिथि स्वागत में व्यय का संकेत भी है।
कर्क
इस सप्ताह आपकी व्यस्तताएं अचानक बढ़ सकती हैं, थोड़ी सूचना पर यात्रा करने, नई योजना बनाने की चुनौती रहेगी। रहने काम करने की जगह का रद्दोबदल स्थानान्तर आदि के कारण सम्भावित रहेगा। मंगलवार, बुधवार, शनिवार सुखद हैं तथा कारोबारी लाभ कार्य सिद्धि एवं प्रियजनों से प्रसन्नता दायक रहेंगे। कारोबारी प्रकृति के अनुसार महत्वपूर्ण लेनदेन समझौता, ऑफर इस और अगले सप्ताह संभावित है। गुरु, शुक्र व्ययकारक हैं।
सिंह
इस सप्ताह लघु या दीर्घकालीन यात्रा होने का अथवा स्थानीय स्तर पर आवागमन सम्पर्क एवं सामाजिकता बढ़ाने का ग्रह योग है। भाग्यवश कुछ लाभ भी अनायास हो सकता है। पदोन्नति यदि होना है तो अगले सप्ताह आशाजनक है। सप्ताह मध्य सुख सविधा के नए साधनों की प्राप्ति हो सकती है। सप्ताहान्त परोपकारी व्यय बढ़ेगा। रविवार, मंगलवार, बुधवार, शनिवार उत्तम हैं। इस सप्ताह स्नायुमंडल सम्बन्धी शरीरकष्ट कमर में तकलीफ से सावधान रहें।कन्या इस सप्ताह आपकी राशि का स्वामी बुध का योग मंगल से हो रहा है। जो आपको स्नायुमंडल या मांसपेशी सम्बन्धी कष्ट क्लेश दे सकता है। पुराने मतभेद भी सप्ताह के आरम्भ में उभर सकते हैं। सप्ताह मध्य तक दूर भी हो जाएंगे। मंगल बुध के लगभग सुख सौभाग्य बढाऩे वाले प्रसंग होने का धार्मिक कार्य होने का ग्रह योग है। स्थिति अनुसार पदोन्नति का योग भी है। कारोबार लाभ और सफलता की दृष्टि से मंगलवार बुधवार, शुक्रवार, शनिवार उत्तम दिन हैं।
तुला
साझे के कार्यों में और निजी दाम्पत्यजीवन में आकस्मिक असहमति तनाव के लक्षण उभर सकते हैं रविवार, सोमवार को इस तरफ से संयम बरतें। पुरानी लेनदारी और रुके लाभ की प्राप्ति का योग भी है। उपयोगी यात्रा सप्ताहान्त हो सकती है। दूसरों की सुख सुविधाओं का उपयोग करने का संयोग भी उपस्थित हो सकता है। मंगलवार, गुरुवार, शनिवार कार्य सिद्धि एवं प्रसन्नता दायक रहेंगे।
वृश्चिक इस सप्ताह मंगल बुध का योग मातहत वर्ग से या स्वजनों सम्बन्धीजनों से अकस्मिक तनाव क्लेश असहमति की स्थिति बना सकता है जो मंगलवार तक दूर भी हो जाएगी। प्रिय व्यक्ति का सुखद सान्निध्य प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में उपयोगी चर्चा समझौता करने का अवसर भी मिलेगा जो लाभकारी रहेगा। धन लाभ बढ़ाने वाले अवसर भी मिलेंगे। मंगल बुधवार गुरुवार शुक्रवार उत्तम दिन हैं तथा प्रसन्नता व लाभदायक भी हैं।धनु
सन्तापक्ष के व्यवहार से या उम्र में छोटे अन्य व्यक्ति के कारण कुछ तनाव क्लेश सप्ताह के आरम्भ में रह सकता है। कारोबार में आप की दूरदर्शी नीति से अच्छा लाभ हो सकेगा। देनदारी किश्त भुगतान और कर्ज के मामलों में अच्छी प्रगति होगी। बुध, गुरु, शुक्रवार सप्ताह के उत्तम और लाभप्रद दिन हैं। सप्ताहान्त रुका लाभ भी मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में व्यय बढ़ेगा।
मकरइस सप्ताह घर परिवार में मतभेद या क्लेश की बातें सप्ताह के शुरु में हो सकती हैं अतएव संयम से काम लें। वाहन इलैक्ट्रानिक उपकरण के प्रयोग में इस रविवार, सोमवार को सावधानी रखें। इस सप्ताह का चन्द्र शुक्र योग आपको लोकप्रियता विशेष धन लाभ एवं सम्बन्धीजनों से सुख देगा। उपयोगी निर्णय से कारोबार के विस्तार में मदद मिलेगी। मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार सप्ताह के उपयोगी लाभकारी प्रसन्नतादायक दिन हैं।
कुम्भइस सप्ताह के आरम्भ में लघुयात्रा हो सकती है। जो शीघ्रता में होगी। कंधे में पीड़ा का संकेत है। पड़ौसी से मतभेद के प्रति रविवार, सोमवार को सावधान रहें। परिवार में और समाज में सम्मान प्रसन्नता सुख साधन वृद्धि के प्रसंग होने का योग है। बुधवार, गुरुवार, शनिवार लाभदायक सुख प्रसन्नतादायक है। सप्ताहान्त यात्रा का संकेत है। मीन
इस सप्ताह के आरम्भ में बातचीत में मतभेद और तनाव का संकेत है अतएव वाणी पर संयम रखें। सप्ताहमध्य अच्छी खबर मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। सम्मान बढ़ाने वाले प्रसंग होंगे तथा लाभकारी व्यापारिक लेनदेन भी होगा। मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार सुखद लाभदायक हैं।

Updated : 2015-04-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top