Latest News
Home > Archived > मैक्कुलम चुने गए विश्वकप टीम के कप्तान, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

मैक्कुलम चुने गए विश्वकप टीम के कप्तान, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

मैक्कुलम चुने गए विश्वकप टीम के कप्तान, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह
X

दुबई | विश्व कप से भारत आउट किया हुआ आईसीसी ने विश्व एकादश में एक भी भारतीय को जगह नहीं दी। जबकि ब्रेंडन मैकुलम की अगुवाई वाली इस टीम में चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की बजाय न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का दबदबा है।
आईसीसी टीम में न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी शामिल हैं जिसे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट से हराया था। गौरतलब है कि भारत सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारकर बाहर हो गया था। आईसीसी ने एक बयान में कहा,‘ मैकुलम को उसकी आक्रामक और प्रेरक कप्तानी के लिए इस टीम का कप्तान चुना गया।’’ उन्होंने नौ मैचों में 188.50 की स्ट्राइक रेट से 328 रन भी बनाए। जो इस बात को साबित करता है कि वो एक चतुर कप्तान के साथ-साथ आक्रमक बल्लेबाज भी हैं। जो किसी भी आक्रमक गेंदबाजी टीम को धाराशाही कर सकते हैं।
इस टीम को विशेषज्ञों की एक पेनल ने विश्व कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर चुना। मैकुलम के अलावा न्यूजीलैंड के कोरे एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गुप्टिल, डेनियल विटोरी भी टीम में हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ और मिशेल स्टार्क को इसमें जगह मिली है। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और मोर्नी मोर्कल के अलावा श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को टीम में जगह मिली है। छह मैचों में 433 रन बनाने वाले जिम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर 12वें खिलाड़ी हैं। पेनल के अध्यक्ष रहे आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और आफ स्पिनर आर अश्विन चयन की दौड़ में थे।

Updated : 2015-03-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top