Home > Archived > यमन में हवाई हमले, 39 लोगों की मौत

यमन में हवाई हमले, 39 लोगों की मौत

सना। यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में शिया हुती विद्रोहियों के खिलाफ 24 घंटे से अधिक समय तक किए गए हवाई हमलों में 39 नागरिक मारे गए और कई घायल हो गये हैं।
अधिकारियों ने बताया कि सना के पास उत्तरी इलाके में एक सैन्य शिविर पर किए गए हमले में 12 लोग मारे गए। साथ ही इस हमले में अबतक करीब 39 नागरिक मारे गये और कई घायल हो गये।
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने अल-समा शिविर को निशाना बनाया जिसका इस्तेमाल सैन्य टुकिड़ियां कर रही हैं। ऐसा समझा जा रहा है कि ये टुकड़ियां अपने पूर्व कमांडर अहमद अली सालेह के निर्देशों पर काम रही हैं। सालेह पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल सालेह के बेटे हैं जिन पर वर्तमान राष्ट्रपति अबेद्राबो मंसूर हादी के खिलाफ विद्रोहियों के साथ गठबंधन करने का आरोप है।
दक्षिणी सना स्थित राष्ट्रपति भवन परिसर में आज तड़के तीन हवाई हमले किए गए जिस पर विद्रोहियों ने पिछले महीने कब्जा कर लिया था। कबाइली सूत्रों ने कहा कि गुरुवार रात भर हुए हमलों में सालेह के वफादार एक अन्य सैन्य ब्रिगेड को निशाना गया।
एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने पूर्व राष्ट्रपति के वफादार बलों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे एक तीसरे सैन्य शिविर पर शस्त्रों के एक बड़े गोदाम पर बमबारी की।
अधिकारी ने कहा कि सना के दक्षिणी बाहरी हिस्से में स्थित शिविर में दर्जनों लोग मारे गए लेकिन इस जानकारी की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी।


Updated : 27 March 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top