Home > Archived > पहले सड़कें ठीक करो, फिर मिलेगा पैसा

पहले सड़कें ठीक करो, फिर मिलेगा पैसा

*वार्डवार बनाओ कार्य योजना

* जनकार्य प्रभारी ने दिए बैठक में निर्देश 

ग्वालियर। नगर निगम द्वारा बनाई गई सड़क यदि गांरटी के समय खराब होती है तो उसकी रिपेयङ्क्षरग ठेकेदार से कराई जाए। बिना रिपेयरिंग कराए ठेकेदार का भुगतान नहीं किया जाए। साथ ही जिन सड़कों की रिपेयङ्क्षरग ठेकेदारों की गांरटी में खराब होने के बाद निगम ने उनकी रिपेयरिंग कराई है उसकी लिस्ट भी तैयार कर जल्द दी जाए। यह निर्देश आज आवास, पर्यावरण एवं लोक निर्माण विभाग प्रभारी सदस्य सतीश बोहरे ने अधिकारियों को बैठक में दिए।
श्री बोहरे ने आज सड़क, सीवर आदि कार्यो को लेकर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि शहर में कौन सी सड़कें निगम की निधि से बनी हैं उनकी सूची तैयार की जाए, साथ ही निगम द्वारा बनाई गई सड़कों की रिपेयरिंग गांरटी समय रहते हुए निगम ने कराई है तो उसकी राशि ठेकेदार से वसूली जाए। वहीं उन्होंने सीवर की समस्याओं को लेकर निगम के अधिकारियों से जानकारी मांगी। उन्होंने बताया कि कई स्थानों पर सीवर डाली जानी है। श्री बोहरे ने निर्देश दिए कि वार्डवार कार्यो की सूची तैयार की जाए इसके बाद योजना तैयार कर निर्माण कार्य किए जाएं। अधिकारियों ने बताया कि आई.एच.एस.डी.पी. योजनांतर्गत मकानों को पूर्ण किये जाने हेतु 35 करोड़ का प्रावधान रखा गया है जिसमें 1600 मकान पूर्ण हो चुके हैं एवं 1800 मकान शेष हंै। राजीव आवास योजना अंतर्गत 3020 आवासों का निर्माण किया जाना है। मुख्यमंत्री शहरी स्वच्छता अभियान के अंतर्गत 1500 व्यक्तिगत शौचालय एवं 100 कम्युनिटी शौचालय का निर्माण किया जाना है। 60 एम.एल.डी. ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण किया जाना है। शहर में 10 करोड़ की सड़कों का निर्माण किया जाना है। 10 करोड़ का डब्ल्यू.बी.एम. सड़कों का कार्य किया जाना है।
बैठक में अपर आयुक्त एम.एल. दौलतानी, अधीक्षणयंत्री, समिति सदस्य हेतराम बाथम, श्रीमती मंजू दिग्विजय सिंह, विकास जैन, श्रीमती ऊषा गोस्वामी, बाबूलाल चौरसिया, कु0 शिल्पा छारी, श्रीमती गौरी परमार, दयाराम पाल, श्रीमती राजकुमारी एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 12 March 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top