Latest News
Home > Archived > मतंग सिंह गिरफ्तारी मामला: राजनाथ ने गृह सचिव और सीबीआई प्रमुख को किया तलब

मतंग सिंह गिरफ्तारी मामला: राजनाथ ने गृह सचिव और सीबीआई प्रमुख को किया तलब

मतंग सिंह गिरफ्तारी मामला: राजनाथ ने गृह सचिव और सीबीआई प्रमुख को किया तलब
X

नई दिल्ली | सारदा घोटाले के संबंध में सीबीआई द्वारा की जा रही कांग्रेस नेता मतंग सिंह की गिरफ्तारी को मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी द्वारा कथित तौर पर रोकने के प्रयासों के संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को गृह सचिव अनिल गोस्वामी और फिर सीबीआई निदेशक को तलब किया।
गृहमंत्री ने कार्यालय आने के कुछ ही समय बाद गोस्वामी को तलब किया। उन्होंने लगभग एक घंटे तक इस मुद्दे पर चर्चा की। ऐसा माना जा रहा है कि उनसे मंत्रालय के उक्त वरिष्ठ अधिकारी के उन प्रयासों के बारे में पूछा गया, जो उन्होंने सीबीआई द्वारा मतंग सिंह को हिरासत में लेने का फैसला किए जाने के बाद किए थे। मतंग पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हैं।
इस मुलाकात के तत्काल बाद सिंह ने सीबीआई निदेशक अनिल सिन्हा को बुलाया, जिन्होंने संभवत: सिंह को मतंग सिंह की गिरफ्तारी से पहले हुई घटनाओं के बारे में बताया। सिन्हा ने भी गृह मंत्रालय के बाहर इंतजार कर रहे किसी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। निदेशक ने गोस्वामी के साथ एक अलग बैठक की।
एजेंसी में सूत्रों ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि सीबीआई ने इस संदर्भ में प्रधानमंत्री कार्यालय को एक रिपोर्ट भेजी है। गृह मंत्री को अधिकारियों ने उन खबरों के बारे में बताया था, जिनमें कहा जा रहा था कि मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कथित तौर पर शनिवार को कोलकाता में सीबीआई द्वारा मतंग सिंह की गिरफ्तारी को रोकने की कोशिश की।

Updated : 2015-02-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top