Latest News
Home > Archived > भूमि बिल के सुझावों पर विचार करेगी सरकार

भूमि बिल के सुझावों पर विचार करेगी सरकार

भूमि बिल के सुझावों पर विचार करेगी सरकार
X

नई दिल्ली । भूमि अधिग्रहण विधेयक पर सरकार अच्छे और व्यावहारिक सुझाव पर विचार करने को तैयार है। संप्रग सरकार के समय लाये गए भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ कांग्रेस के कई नेताओं और तत्कालीन वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के पत्रों का जिक्र करते हुए संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने विपक्षी दलों से नए विधेयक की व्यावहारिकता को समझने और इसे पारित कराने में सहयोग की अपील की।
संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, सरकार ने इस बारे में राय प्राप्त होने के बाद कानून में संशोधन किया। अब कुछ लोग बदलाव के बारे में बात कर रहे हैं और यह कह रहे हैं कि ऐसा होना चाहिए, वैसा नहीं होना चाहिए। हमारा शीर्ष नेतृत्व विपक्षी दलों से चर्चा कर रहा है। सरकार उनके सुझावों का अध्ययन करेगी और जो अच्छा होगा, करेगी।
वेंकैया ने कहा, हम पहले ही कह चुके हैं कि जमीनी स्तर से अच्छे और व्यवहारिक सुझावों पर विचार किया जायेगा। सरकार ने नये भूमि अधिग्रहण विधेयक पर कल कांग्रेस के आक्रमण की हवा निकालने का प्रयास करते हुए 2012 में इन उपायों पर आनंद शर्मा की कड़ी आपत्तियों का उल्लेख किया जिसमें शर्मा ने कहा था कि संप्रग के पुराने विधेयक से दीर्घकालीन प्रतिकूल प्रभाव पड़ेंगे।

Updated : 2015-02-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top