Home > Archived > पीठासीन अधिकारियों की शिकायतों पर मेहगांव व मौ थानों में मारपीट के मामले दर्ज

पीठासीन अधिकारियों की शिकायतों पर मेहगांव व मौ थानों में मारपीट के मामले दर्ज

भिण्ड। तृतीय चरण के मतदान के दौरान रविवार को गढ़ी, महाराजपुरा एवं पर्रावन में जमकर उपद्रव हुआ। पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट पर मेहगांव थाने में आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं मौ क्षेत्र के रतवा गांव के पोलिंग बूथ पर उपद्रव होने के साथ-साथ अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को धमकाने और उसके समर्थकों के साथ मारपीट करने का मामला भी पुलिस ने दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार पीठासीन अधिकारी रामबाबू शाक्य ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपी भोले पुत्र बृजराज, लक्ष्मीकांत शर्मा, घनश्याम, गबदे मुद्गल, रामजीवन बैश्य, मोहन सिंह व अन्य 20-25 लोगों ने मतपेटी, मतपत्र लूट लिए और मतपेटियों को कुएं में फेंक दिया। इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 135 क एवं 136 अधिनियम का मामला दर्ज किया है।
वहीं महाराजपुरा मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी शिवदयाल बघेल ने रिपोर्ट की है कि आरोपी अविनाश, काशीप्रसाद, नरसिंह ने ईव्हीएम 18966 को तीड़ दिया तथा मतपत्र फाड़ दिए। इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 135 क, 136, 137, 395, 353, 11/13 का मामला दर्ज किया है। वहीं पर्रावन गांव के एक मतदाता गंभीर सिंह परमार ने रिपोर्ट की है कि आरोपी बृजकिशोर, भूपेन्द्र सिंह, राजेश, जयसिंह निवासी पर्रावन ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। इस पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 323, 324, 506, 294 का मामला पंजीवद्ध किया है।
पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार रतवा गांव में पंचायत चुनाव में मतपेटियां व मतदान सामग्री लूटने, गड़बड़ी फैलाने, मारपीट कर उपद्रव करने के मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत अलग-अलग आपराधिक मामले पंजीबद्ध किए गए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट पर रतवा ग्राम पंचायत के चारों मतदान केन्द्रों का चुनाव निरस्त कर 24 फरवरी को पुनर्मतदान कराने की प्रशासन द्वारा आज पूरी तैयारी कर ली गई है।
रतवा ग्राम पंचायत से सरपंच पद की महिला प्रत्याशी कैलादेवी पत्नी हाकिम सिंह जाटव की रिपार्ट पर सिटी कोतवाली भिण्ड में शून्य पर आरोपी सज्जन सिंह यादव, कोमल सिंह, अशोक सिंह यादव, बल्ली यादव, दिनेश सिंह, डल्लू, भूरासिंह, मर्जाद सिंह उर्फ धोरी, लालू यादव, शैलेन्द्र सिंह, नीलेश सिंह, पिंकू, पप्पन यादव, सरपंच प्रत्याशी शांतीदेवी यादव निवासी ग्राम रतवा के खिलाफ धारा 307, 147, 148, 149 भादंवि, 3-1-10 एससी-एसटी के तहत आपराधिक मामला पंजीबद्ध किया गया है। इन सभी आरोपियों पर बूथ क्रमांक 276, 277, 278, 279 पर मतदान के दौरान राकेश, कैलाश, फूलसिंह राजकुंअर आदि की मारपीट कर जातिसूचक गालियां देकर अपमानित करने और जान से मारने की नीयत से हमला करने का आरोप गलाया गया है।
दूसरा मामला पीठासीन अधिकारी अरुण सिंह पुत्र आर.डी. ठाकुर की रिपोर्ट पर थाना गोहद में शून्य पर कायम किया गया है। मतदान केन्द्र क्रमांक 278 के पीठासीन अधिकारी अरुण सिंह ने लिखित रिपोर्ट की है कि मतदान केन्द्र क्रमांक 278 पर सुबह साढ़े आठ बजे आरोपी हाकिम, कैलाश, सुनील उर्फ प्रीतम, जितेन्द्र सिंह, डम्पर पुत्र पचेरे, शिवदयाल, भोगीराम, उत्तम पुत्र जगदीश आए और मतपेटी व चुनाव सामग्री लूट कर ले गए। पुलिस ने इप सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 395, 397, 353, 186 भादंवि, 11-13 दस्यु उन्मूलन अधिनियम एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। इन दोनों ही अपराधों को मौ थाने में असल अपराध में परिवर्तित किया गया है। 

Updated : 24 Feb 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top