Top
Home > Archived > हिमाचल में बारिश-बर्फबारी से सर्दी बढ़ी

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी से सर्दी बढ़ी


शिमला। हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बारिश-बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है। राज्य के कबायली इलाकों लाहौल-स्पिति, किन्नौर और पांगी में बीती रात से रूक-रूक कर बर्फबारी जारी है।
इससे इन इलाकों में अंदरूनी सडक़ मार्ग अवरूद्व हो गए हैं और बिजली व संचार व्यवस्था पर भी असर हुआ है। राज्य के अन्य हिस्सों में भी मौसम खराब है और हल्की वर्षा हो रही है। बिलासपुर, ऊना और हमीरपुर जिलों में घनी धुंध छाई हुई है और सडक़ मार्गों पर वाहनों की आवाजाही पर इसका असर पड़ा है। राजधानी शिमला में आज दिन की शुरूआत घने बादलों से हुई है। रात भर यहां वर्षा होती रही। मौसम के करवट लेने से समूचे प्रदेश में ठण्ड का प्रकोप बढ़ गया है और बर्फीली हवाओं से बचने के लिए लोग घरों में ही सिमट कर रह गए हैं। कबायली इलाकों रोहतांग, केलंग और कल्पा में पारा शून्य से काफी नीचे पहुंच गया है।
इस बीच मौसम विभाग ने आज और कल ऊंचे क्षेत्रों में भारी हिमपात व निचले स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश में सक्रिय है और कल तक इसका प्रभाव रहेगा। इसके बाद मौसम खराब हो जाएगा।


Updated : 2015-02-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top