Top
Home > Archived > नैक का बहाना, जीविवि में आज फिर अवकाश

नैक का बहाना, जीविवि में आज फिर अवकाश

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने सोमवार 16 फरवरी का अवकाश घोषित कर दिया है। इसके पीछे पूर्व में नैक निरीक्षण के दौरान अवकाश नहीं लेने की बात कही गई है। इस दिन विश्वविद्यालय में अंकसूची बनाने जैसे कोई प्रशासकीय काम-काज नहीं होंगे, लेकिन प्रशासकीय अवकाश होने के कारण कक्षाएं जरूर पूर्व की भांति लगाई जाएंगी।
उल्लेखनीय है कि जीवाजी विश्वविद्यालय विगत वर्ष दिसम्बर माह में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन समिति की टीम द्वारा अनुदान हेतु निरीक्षण किया गया था। इस दौरान विश्वविद्यालय में निरीक्षण हेतु पर्याप्त व्यवस्थाएं न होने के कारण कुलपति प्रो. शुक्ला ने व्यवस्थाएं एवं दस्तावेजों आदि को दुरुस्त करने के लिए रविवार 14 दिसम्बर अवकाश के दिन को भी कार्य दिवस घोषित कर दिया था। यह बात अलग है कि कुलपति ने नैक टीम के निरीक्षण के दौरान अन्य कई अवकाश भी घोषित किए थे, लेकिन उनका धरातल पर कुछ खास प्रभाव नहीं दिखा है।
कुलपति ने आदेश जारी कर कहा है कि पूर्व में नैक निरीक्षण के कारण रविवार 14 दिसम्बर का अवकाश निरस्त कर दिया गया था, जिसके एवज में सोमवार 16 फरवरी को अवकाश घोषित किया गया है। सोमवार को अवकाश घोषित करने से कर्मचारियों को लगातार चार दिवस का अवकाश मिल गया क्योंकि सबसे पहले दूसरे शनिवार का अवकाश, उसके बाद रविवार का अवकाश, फिर घोषित अवकाश और अंत में शिवरात्रि का अवकाश। सोमवार को घोषित अवकाश के दिन कोई भी प्रशासकीय कार्य नहीं होगा। कक्षाएं जरूर प्रतिदिन की भांति आयोजित की जाएंगी।

Updated : 2015-02-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top