Latest News
Home > Archived > भारत ने अफगानिस्तान को 153 रन से रौंदा

भारत ने अफगानिस्तान को 153 रन से रौंदा

एडीलेड। विश्वकप से पहले दूसरे अभ्‍यास मुकाबले में आखिर टीम इंडिया को अपनी खोया आत्‍मविश्वास वापस मिल गयी है। ऑस्‍ट्रेलिया के एडिलेड में दूसरे अभ्‍यास मुकाबले में आज टीम इंडिया ने अफगानिस्‍तान को 153 रनों के बड़े अऩ्तरों से पटखनी दे दी।
टीम इडिया की इस जीत में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा । रोहित शर्मा ने आज एक बार फिर से धमाकेदार पारी खेलते हुए शानदार 150 रन बनाया। अपनी डेढ़ सौ रनों की पारी में रोहीत ने सात छक्के और 12 चौके जड़े। टीम इडिंया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 364 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया था और अफगानिस्‍तान को 365 रन का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा के शानदार 150 रन की बदौलत भारत ने अपना खोया आत्मविश्वास हासिल किया। आज भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी जल्दी ही आउट हो गये। उसके बाद सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने भारतीय पारी को संभाला।
सुरेश रैना 75 रन बनाकर रन आउट हो गये, जबकि रोहित शर्मा ने 150 रन बनाये। सुरेश रैना ने 71 गेंद में 75 रन बनाये। शर्मा और रैना ने तीसरे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की। टीम इंडिया ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( 4 ) और विराट कोहली ( 5 ) के विकेट चौथे ही ओवर में गंवा दिये थे। बायें हाथ के बल्लेबाज धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में अर्धशतक बनाया था लेकिन कोहली एक बार फिर नाकाम रहे। शर्मा और रैना ने अफगानिस्तान के अनुभवहीन स्पिनरों के सामने खुलकर बल्लेबाजी की ।उन्होंने आसानी से चौके और छक्के लगाये।
शर्मा ने अपनी पारी में 12 चौके और सात छक्के लगाये जबकि रैना ने पांच चौके तीन छक्के जड़े। रैना के रन आउट होने के बाद रहाणे क्रीज पर आये और आखिर तक बने रहे। उन्होंने सिर्फ 61 गेंद में नाबाद 88 रन बनाकर भारत को 350 रन तक पहुंचाया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिर फ्लाप रहे जिन्होंने सिर्फ दस रन बनाये। वह 20 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा सके। अफगानिस्तान के लिए सिर्फ मीरवाइज अशरफ ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने पांच से कम की औसत से रन दिये लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल सका. उन्होंने छह ओवर में 29 रन दिये.। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे में अब तक जीत दर्ज नहीं कर पायी. टेस्ट श्रृंखला और त्रिकोणीय श्रृंखला में खराब प्रदर्शन करने के बाद कल महेंद्र सिंह धौनी की टीम को एडिलेड ओवल में पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 106 रन की करारी हार झेलनी पडी थी।


Updated : 2015-02-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top