Latest News
Home > Archived > भारत- पाक वार्ता से ना रखें ज्यादा उम्मीद : सरताज अजीज

भारत- पाक वार्ता से ना रखें ज्यादा उम्मीद : सरताज अजीज

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का कहना है कि भारत-पाक वार्ता से ज्यादा उम्मीदें रखना सही नहीं होगा। अगले महीने पाकिस्तान में दोनों देशों के विदेश सचिवों की बातचीत होनी है।
अजीज ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच सभी मुद्दों का तुरंत हल संभव नही है।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच जनवरी में होने वाली समग्र वार्ता में कश्मीर सहित सभी प्रमुख मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा। शुरुआत में नियंत्रण रेखा के समीप रहने वाले लोगों को राहत प्रदान करने के लिए नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने और शांति बनाए रखने पर ध्यान दिया जाएगा।
एक सवाल के जवाब में अजीज ने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ की नीति सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों को बढ़ावा देना है क्योंकि यह क्षेत्रीय संपर्क एवं ऊर्जा संकट के हल के उद्देश्य वाली परियोजनाओं से फायदा हासिल करने की एक शर्त है।
गौरतलब है कि पीएम मोदी की पाकिस्तान यात्रा के बाद दोनों देशों की सियासी पारा उफान पर है। कोई इसे बेहतर कदम बताकर इसका स्वागत कर रहा है तो कुछ नेता इस मुलाकात पर सवाल भी खड़े करने में लगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी कल अफगानिस्तान से लौटते समय लाहौर में रुके थे और वहां उन्होंने शरीफ को उनके 66वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनके साथ बैठक की। सूचना मंत्री परवेज राशिद ने इस बीच कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण हल चाहता है।

Updated : 2015-12-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top