Top
Home > Archived > तीन मेडिकल कॉलेजों के लिए कैबिनेट ने दी

तीन मेडिकल कॉलेजों के लिए कैबिनेट ने दी

सात सौ पचास करोड़ रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम निर्णय लिये गये। रतलाम, विदिशा और शहडोल के मेडिकल कॉलेज के लिये 749 करोड़ 15 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति देने का कैबिनेट ने निर्णय लिया है। कैबिनेट बैठक शुरू होते ही मुख्यमंत्री के सफलतापूर्वक दस वर्ष के कार्यकाल पर मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी।
रतलाम जिले में नये 150 सीट के मेडिकल कॉलेज और 750 शैय्या के अस्पताल के उन्नयन तथा निर्माण कार्य के लिए 259 करोड़ 65 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति मंजूर की गई है। इसी प्रकार विदिशा जिले में नये 150 सीट के मेडिकल कॉलेज और 750 शैय्या के अस्पताल के उन्नयन तथा निर्माण कार्य के लिये 265 करोड़ 19 लाख की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति दी गई। शहडोल जिले में नये 100 सीट के मेडिकल कॉलेज और 500 शैय्या के अस्पताल के उन्नयन तथा निर्माण कार्य के लिये 224 करोड़ 31 लाख की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति को मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री की घोषणा के परिपालन में मंत्रि-परिषद् ने 5 नये महाविद्यालय और पहले से संचालित 3 महाविद्यालय में नवीन संकाय, विषय, स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की स्वीकृति दी। इसके लिये कुल 146 पद सृजित करने की भी मंजूरी दी गई। नये महाविद्यालयों में सतना के अमदरा और बदेरा, झाबुआ के रानापुर और मेघनगर तथा रतलाम के बाजना शामिल हैं। पूर्व से संचालित तीन महाविद्यालय में सतना का शासकीय महाविद्यालय मैहर, शासकीय महाविद्यालय अलीराजपुर और झाबुआ का शासकीय महाविद्यालय थांदला शामिल हैं।
मंत्रि-परिषद् ने बीएससी नर्सिंग छात्राओं से शासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश लेने पर 7 वर्ष की शासकीय सेवा देने का बॉण्ड लेकर और परीक्षा परिणाम आने पर मेरिट के अनुसार आरक्षण रोस्टर का पालन करते हुए नियुक्ति देने की मंजूरी दी।

Updated : 2015-12-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top