Latest News
Home > Archived > बॉलीवुड में छाया पुराने गीतों का जादू

बॉलीवुड में छाया पुराने गीतों का जादू

बॉलीवुड में छाया पुराने गीतों का जादू
X

नई दिल्ली| संगीत निर्देशकों ने पुराने सदाबहार गीतों को इस साल नए कलेवर में पेश करने की सफल कोशिश की और ‘तुम्हें अपना बनाने की कसम खाई है’, ‘ऐ मेरे हमसफर’ और ‘जब छाए मेरा जादू’ जैसे पुराने गीतों ने फिर से जोरदार वापसी की। ‘धीरे धीरे ‘बाजीराव मस्तानी’ में ‘अलबेला सजन’, और ‘एक पहेली लीला’ फिल्म में सोनू निगम के ‘मैं हूं दीवाना’ जैसे गीतों को नए अंदाज में पेश किया गया जो प्रशंसकों के बीच खासे लोकप्रिय हुए हैं।
दो दशक से भी अधिक समय पहले संजय दत्त और पूजा भट्ट अभिनीत फिल्म ‘सड़क’ में कुमार सानू और अनुराधा पौडवाल ने ‘तुम्हें अपना बनाने की कसम खाई है’ गीत गाया था जिसे अरमान मलिक और नीति मोहन ने ‘हेट स्टोरी 3’’ में अलग अंदाज में गाया है।
मिथुन और तुलसी कुमार ने अभिषेक बच्चन और आसिन अभिनीत ‘ऑल इज वेल ’ में ‘ऐ मेरे हमसफर ( कयामत से कयामत तक। का जादू फिर से बिखेरा। यह मौलिक गीत के मुकाबले अधिक धीमा और उदासी भरा नगमा है।
गायिका कनिका कपूर ने रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘मैं और चार्ल्स’ में ‘जब छाए तेरा जादू’ गीत को अपने अंदाज में गाया है। मौलिक रूप से ‘‘लूटमार’’ में इस गीत को आशा भोंसले ने आवाज दी थी। संजय लीला भंसाली ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के शास्त्रीय गीत ‘अलबेला सजन’ का एक और संस्करण ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ में पेश किया गया है।
इस वर्ष अभिनेताओं के निजी संगीत एलबमों में काम करने का ट्रेंड फिर से देखने को मिला। रितिक रोशन, शिल्पा शेट्टी, सोनम कपूर, इमरान हाशमी और टाइगर श्रॉफ जैसे बॉलीवुड सितारों ने निजी एलबमों में काम किया। रितिक और सोनम के ‘धीरे धीरे से’ ने ‘आशिकी’ के हिट रोमांटिक गीत का जादू फिर से बिखेरा और 90 के दशक के इस गीत का यह संस्करण गीत चाटरें में शीर्ष पर पहुंच गया।
हाशमी और एशा गुप्ता अरमान मलिक के गाए गीत ‘ मैं रहूं या ना रहूं’ में नजर आए, शिल्पा शेट्टी ने मीका सिंह और नेहा कक्कड़ के गाए गीत ‘वेडिंग द सीजन’ में ठुमके लगाए। अरिजीत सिंह की सुरीली आवाज में गाए गए गीत ‘चल वहां जाते हैं’ ने 90 के दशक के इंडी पॉप म्युजिक वीडियो की याद दिला दी जिसमें टाइगर और कृति सेनन नजर आए। अभिनेता आयुष्मान खुराना ने एक गायक के रूप में वापसी करते हुए ‘यहीं हूं मैं’ गाया है। इस गीत में खुराना और यामी गौतम की जोड़ी फिर से देखने को मिली।

Updated : 2015-12-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top