Home > Archived > भारत के साथ संबंध सुधारने को लेकर पाक गंभीर नहीं:अमेरिकी सांसद

भारत के साथ संबंध सुधारने को लेकर पाक गंभीर नहीं:अमेरिकी सांसद

वाशिंगटन। अमेरिकी सांसदों ने कहा कि पाकिस्तान- भारत के साथ संबंधों को सुधारने को लेकर गंभीर नहीं है, इसलिए अमे​रिकी सरकार को उसके साथ सख्ती बरतनी चाहिए। सांसदों ने कहा कि पाक ने हथियारों के निर्माण की गति तेज कर दी है जो भारत के साथ संबंध सुधारने के लिहाज से ठीक नहीं है।
अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन ने सदन की विदेश मामलों की समिति द्वारा पाकिस्तान के मुद्दे पर आयोजित सुनवाई में सांसदों से कल यहां कहा, हम आपकी चिंताओं से वाकिफ हैं, विशेषकर पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के विकास से जुड़ी चिंता से। हमें सबसे ज्यादा चिंता पाकिस्तान के मिसाइल कार्यक्रम की गति और इसके विस्तार को लेकर है, जिसमें परमाणु तंत्रों पर काम करना भी शामिल है।'
ओल्सन ने कहा कि हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि दक्षिणी पश्चिमी एशिया का पारंपरिक संघर्ष बढ़कर परमाणु शक्ति के इस्तेमाल तक भी पहुंच सकता है। इसके साथ ही बढ़ते जखीरों के चलते सुरक्षा की चुनौतियां बढ़ सकती हैं। उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तानियों के साथ उच्चतम स्तर पर बहुत सक्रिय वार्ता की थी, जिसमें हमने विशिष्ट चिंताएं उनके सामने स्पष्ट कर दी थीं। वहीं, ब्रियान हिगिंस ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान, भारत के साथ अपने संबंध सुधारने को लेकर संजीदा नहीं है क्योंकि उसने हथियारों के निर्माण की गति तेज कर दी है।

Updated : 17 Dec 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top