Home > Archived > पाक से बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं : सुषमा

पाक से बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं : सुषमा

पाक से बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं : सुषमा
X

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर दोहराया है कि उन्होंने पाकिस्तान को यह साफ कर दिया है कि देश की सुरक्षा के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। लोकसभा में आतंकवाद के मुद्दे पर विदेश मंत्री ने कहा कि युद्ध किसी भी समस्या का हल नही है इसलिए भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत जारी रखेगा। हालांकि उन्होने स्पष्ट शब्दों में पाकिस्तान को संदेश दिया कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते।
उन्होंने आगे कहा कि इस साल गत 30 नवम्बर माह में पेरिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच कॉप 21 शिखर सम्मेलन के दौरान हुई बातचीत तथा उससे पहले रूस के उफा और हाल ही में पेरिस में दोनों नेताओं के बीच बनी सहमति के बाद भारत और पाकिस्तान ने आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत करने का फैसला किया है। इसी दिशा में बैंकाक में दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक हुई थी। एक ही बैठक से सभी समस्याओं का समाधान नहीं निकला जा सकता। इसलिए हम आतंकवाद पर बात जारी रखेंगे।
सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान के साथ पाक अधिकृत कश्मीर के आतंकवादी शिविरों पर भी भारत बात कर रहा है। बहुत पहले ही आतंकवाद की समाप्ति पर भारत ने बातचीत की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। सुषमा के अनुसार वार्ता में भरोसा होना चाहिए क्योंकि बिना भरोसे का वार्ता का कोई मतलब नही। इसके साथ ही यह तय हो चुका है कि हमारे बीच कोई तीसरा देश मध्यस्थता नहीं करेगा। बातचीत हमें ही करनी है।

Updated : 16 Dec 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top