Home > Archived > पाकिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, दस की मौत

पाकिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, दस की मौत

कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में स्थित मस्जिद में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। इस घटना में दस अल्पसंख्यक शिया मुस्लिमों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हुए। जायरीन मुहर्रम का मुकद्दस माह मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे.
हमलावर कछी जिले के चालगढी इलाके में इमामबारगाह में पहुंचा और शाम की नमाज के वक्त अपनी विस्फोटक से भरी जैकेट में धमाका कर दिया.
बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बताया कि यह विस्फोट कछी जिले के चालगढी इलाके में इमामबारगाह स्थित मस्जित में शाम की नमाज़ के दौरान एक हमलावर ने अपनी विस्फोटक से भरी जैकेट में धमाका कर दिया । उन्होंने कहा कि इसमें दस लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। विस्फोट की आवाज इलाके में काफी दूर तक सुनी गई और खिडकियों के टूटे हुए कांच चारों तरफ बिखर गए।
सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए है जो राहत अभियान चला रहे हैं। अभी किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन सुन्नी उग्रवादी समूह अकसर अल्पसंख्यक शियाओं को निशाना बनाते रहते हैं।
जानकारी हो कि इसी महीने के शुरु में प्रांतीय राजधानी क्वेटा में एक यात्री बस में विस्फोट होने से दस व्यक्तियों की मृत्यु हो गई थी।

Updated : 23 Oct 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top