Top
Home > Archived > सीबीआई ने उच्च न्यायालय में रखा अपना पक्ष, कहा जांच में सहयोग नहीं करने वालों को करते हैं गिरफ्तार

सीबीआई ने उच्च न्यायालय में रखा अपना पक्ष, कहा जांच में सहयोग नहीं करने वालों को करते हैं गिरफ्तार

ग्वालियर। व्यापमं फर्जीवाड़े की जांच कर रही सीबीआई ने उच्च न्यायालय की ग्वालियर खण्डपीठ में अपना पक्ष रखते हुए स्पष्ट किया कि वे आरोपी को केवल उसी स्थिति में गिरफ्तार करते है जब वह जांच में सहयोग नहीं करता। सीबीआई की प्राथमिकता साक्ष्य एकत्रित करना रहता है ना कि गिरफ्तार करना।
मंगलवार को अभिनव सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। अभिनव पर पुष्पराजगढ़ से कांग्रेस विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को के बेटे अमितोष के स्थान पर पीएमटी देने का आरोप है। तीनों को ही व्यापमं फर्जीवाड़े में आरोपी बनाया गया है। पूर्व में हुई सुनवाई में न्यायालय ने सीबीआई को ये बताने के लिए कहा था कि उसने कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार करने के लिए क्या कदम उठाए हैं? अभिभाषक विवेक खेड़कर ने बताया कि सीबीआई ऐसे ही किसी को गिरफ्तार नहीं करती। जांच करने के लिए सीबीआई की अपनी गाइडलाइन है जिसे सर्वोच्च न्यायालय ने भी मान्य किया है। उन्होंने बताया कि जब कोई आरोपी जांच में सहयोग नहीं करता, उस स्थिति में उसे गिरफ्तार किया जाता है। अभी तक कांग्रेस विधायक को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है, जब पूछताछ में उनकी आवश्कता होगी तब उन्हें तलब करेंगे। इस पर न्यायालय ने अभिनव सिंह को अग्रिम जमानत पर सशर्त छोडऩे का आदेश दिया।


दस में से पांच कमरे दिए वो भी खाली करवा रहे हैं

जल संसाधन विभाग के बाद सीबीआई को कृषि विश्वविद्यालय प्रबंधन से जूझना पड़ रहा है। पूर्व में जहां सर्किट कैम्प स्थापित करने के लिए सीबीआई को जल संसाधन विभाग ने परेशान किया था वहीं अब उसे कृषि विश्वविद्यालय स्थित अन्तर्राष्ट्रीय गेस्ट हाउस के दस कमरे मिलने में दिक्कत आ रही है। जानकारी के अनुसार अभी तक सीबीआई को केवल पांच कमरे दिए गए हैं और उन्हें भी खाली करवाने की बात कही जा रही है। वहीं शौचालयों की स्थिति भी दयनीय है, साफ-सफाई के अभाव में सीबीआई अधिकारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद जल संसाधन विभाग ने तो पूरा गेस्ट हाउस सीबीआई के सुपुर्द कर दिया। अब देखना ये है कि इस मामले का पटाक्षेप कैसे होता हैं ?

Updated : 2015-10-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top