Latest News
Home > Archived > मक्का हादसे में मरने वाले भारतीयों की संख्या 114 हुई

मक्का हादसे में मरने वाले भारतीयों की संख्या 114 हुई

मक्का हादसे में मरने वाले भारतीयों की संख्या 114 हुई
X

नई दिल्ली। मक्का स्थित मीना में हज यात्रा के दौरान हुए हादसे में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है, जबकि 10 अभी भी लापता हैं। इस खबर की पुष्टि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की। मक्का में हुई भगदड़ में मरने वाले भारतीयों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीटर पर इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘मक्का हादसे में जान गंवाने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है और 10 अन्य अभी भी लापता हैं’। लापता लोगों में दो लोग झारखण्ड के, तीन लोग गुजरात के, दो लोग केरल के और एक-एक लोग उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान के रहने वाले हैंI
जानकारी हो कि अबकी बार हज यात्रा में 180 देशों के बीस लाख लोगों ने हिस्सा लिया। भारत से करीब डेढ़ लाख लोग इसमें शामिल हुए। मीना में शैतान को पत्थर मारने की रस्म अदायगी के दौरान पांच मंजिला जमरात पुल के करीब हाजियों की दो पंक्तियां आपस में मिल गईं जिसके कारण यह भगदड़ मची। इस साल मक्का में हुआ यह दूसरा हादसा है। इससे पहले 11 सितंबर को मक्का की बड़ी मस्जिद में एक क्रेन के गिरने से लगभग सौ लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 11 भारतीय भी शामिल थे।

Updated : 2015-10-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top