Home > Archived > प्रशांत भूषण ने उठाया 'आप' के प्रत्‍याशियों पर सवाल

प्रशांत भूषण ने उठाया 'आप' के प्रत्‍याशियों पर सवाल

प्रशांत भूषण ने उठाया आप के प्रत्‍याशियों पर सवाल
X

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यो से एक प्रशांत भूषण ने अरविंद केजरीवाल को 'आप' के 12 उम्मीदवारों की सूची सौंपी है जिनका साख संदिग्ध है। इन उम्मीदवारों के चयन को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। प्रशांत भूषण ने इन उम्मीदवारों से टिकट वापस लेने की मांग की है। दिल्ली में 7 फरवरी को विधानसभा चुनाव हैं।
अब केजरीवाल के सामने समस्या यह है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि बीत गई है। अगर ऐसे में किसी उम्मीदवार का टिकट वापस लिया जाता है, तो 'आप' दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ पाएगी। इसका चुनाव के नतीजों पर काफी असर पड़ सकता है।
वैसे बता दें कि आप पार्टी ने हाल ही में नामांकन से ऐन पहले गोवर्धन सिंह और राजिंदर डबास के टिकट रद्द कर दिए थे। हालांकि इनकी जगह दूसरे उम्मीदवारों को टिकट दे दिया गया। खबरों के मुताबिक प्रशांत भूषण ने केजरीवाल से कहा है कि कुछ उम्मीदवारों का जिस तरह से चयन किया गया है, उसके बारे में काफी शिकायतें आई हैं। खासकर ऐसे उम्मीदवार जो हाल ही में अन्य पार्टियों से आए हैं। पार्टी के लोकपाल ने इनमें से दो उम्मीदवारों को हटाने की सिफारिश की थी। अब देखना है कि स्वच्छ राजनीति के हिमायती रहे केजरीवाल, प्रशांत भूषण की शिकायत पर क्या कदम उठाते हैं।

Updated : 24 Jan 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top