Home > Archived > पाक के आतंकी संगठन पड़ोसी देशों के लिए भी खतरा: केरी

पाक के आतंकी संगठन पड़ोसी देशों के लिए भी खतरा: केरी

पाक के आतंकी संगठन पड़ोसी देशों के लिए भी खतरा: केरी
X

इस्लामाबाद । अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी अपने दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान में हैं। इस दौरे पर उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से द्वीपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। वहीं केरी ने भारत और पाकिस्तान को एक बार फिर से आपसी मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत का रास्ता अपनाने को कहा है।
जॉन कैरी ने आतंकवाद के खिलाफ चल रही पाकिस्तान के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने इस कदम में बेहतर उपाय किये हैं। केरी ने कहा कि इस अभियान के लिए पाकिस्तान सेना को श्रेय दिया जाना चाहिए जिसने आतंकियों के खिलाफ एक युद्धस्तर अभियान शुरु किया है।
हालांकि केरी ने साफ शब्दों में कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन पाकिस्तान के पड़ोसी देशों के साथ अमेरिका के लिए भी बड़ा खतरा है। वहीं केरी ने कहा कि अफगानिस्तान को अमेरिका अपनी मदद देता रहेगा जिससे वह आतंकी ताकतों के खिलाफ अफनी लड़ाई को मजबूती से जारी रख सके।
कैरी ने कहा कि हक्कानी ग्रुप और एलईटी और लश्कर-ए-तोयबा दुनिया के लिए बड़ा खतरा है। पाक को हर संभव अपनी जमीन से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की जरूरत है। वहीं उन्होंने कहा कि अमेरिका, पाक को वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद जारी रखेगा।


Updated : 13 Jan 2015 12:00 AM GMT
Next Story
Top