Latest News
Home > Archived > भिण्ड में भी हुई मावठी बारिश

भिण्ड में भी हुई मावठी बारिश

सरसों, गेहूं, चना सहित रबी की सभी फसलों के लिए लाभकारी है बारिश

भिण्ड। बुधवार को भिण्ड जिले में हल्की बूंदाबांदी के साथ मावठ हुई। कल शाम से ही रंग बदल रहे बदरा आज शाम पांच बजे फुहारों के साथ बरसना शुरू हो गए। यह बारिश किसानों के लिए वरदान साबित होगी। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार आज हुई वर्षा फसलों के लिए अमृत के समान है। समूचे जिले से बारिश होने की खबरें मिली हैं। वहीं शहर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई है।
हल्की बूंदाबांदी के कारण मौसम भी तीन बजे के बाद काफी ठंडा हो गया। हमारे मौ प्रतिनिधि के अनुसार मौ क्षेत्र में भी हुई बरसात से किसानों को फायदा हुआ है। इसी तरह आलमपुर, दबोह, लहार, गोहद, मेहगांव में भी मावठी बारिश हुई है। यह बारिश कृषि विशेषज्ञों के अनुसार गेहूं, सरसों, चना, अरहर सहित रबी सीजन की सभी फसलों के लिए काफी लाभकारी है। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि लगातार कोहरा छाने से फसलों में पाला पडऩे की जो स्थिति बन रही है, मावठ के कारण इस समस्या से किसानों को निजात मिलेगी। इससे पूर्व हुई बारिश से भी किसानों को काफी फायदा हुआ था। दूसरी बार हुई मावठ रबी फसल के लिए काफी लाभकारी है।
शहर में हुई कीचड़
शहर में हुई हल्की बूंदाबांदी के कारण सड़कों और गलियों में कीचड़ हो गई है। वहीं शाम को लोग छतरी व बरसाती पहनकर बाजार में निकले। लगातार पड़ रही ठंड के कारण थोड़ी सी बरसात ने ही गली मोहल्लों को कीचड़ युक्त बना दिया है।

Updated : 2015-01-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top