Top
Home > Archived > सार्क सम्मेलन में मोदी नवाज की हो सकती है मुलकात

सार्क सम्मेलन में मोदी नवाज की हो सकती है मुलकात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच नवम्बर में होने वाली सार्क बैठक में मुलाकात होने की संभावना है। सूत्रों की माने तो दोनों देश के प्रधानमंत्रियों के मुलाकात के बाद रिश्तों की कठवाहट में कुछ कमी आयेगी। अमेरिका में सम्पन्न संयुक्त राष्ट्रसंघ के सम्मेलन में भी दोनों नेता एक दूसरे से नहीं मिले।
पाकिस्तान की ओर से सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन और अगस्त महीने में अलगावादी हूरियत नेताओं से पाकिस्तान के राजदूत की मुलाकात के बाद रिश्तों में और दरार पड़ गई है। भारत ने पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता को रद्द कर दिया है। इसके बाद यह कयास लगाये जा रहें थे कि अमेरिका में मोदी और नवाज की मुलाकात हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
बाद में राजदूत और हूरियत नेताओं की मुलकात को पाकिस्तान ने भी गलत बताया। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेशी मामलों की सलहाकार सरताज अजीज ने भी माना की राजदूत ने हूरियत नेताओं से मिलकर गलती की है। इससे बातचित का एक मौका खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि मुलाकात का समय गलत था क्योंकि दोनों देशों के बीच कश्मीर मुद्दे पर वर्ता अभी शुरू नहीं हुई थी।

Updated : 2014-09-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top