Home > Archived > फर्जी खाता खोलकर 39 लाख ठगे

फर्जी खाता खोलकर 39 लाख ठगे

भोपाल। धोखाधड़ी के मामले में ग्वालियर की एक महिला ठेकेदार को उनके तीन सहयोगियों ने लगभग 40 लाख रुपए का चूना लगा दिया। महिला की शिकायत पर शाहपुरा थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। टी-12 हरिशंकरपुरम कॉलोनी झांसी रोड़, ग्वालियर निवासी नीलू अग्रवाल पत्नी संजीव अग्रवाल (43) क्रिकेट की पिच और टर्फ बनानें का ठेका लेती है। यह कारोबार वे पिछले एक दशक से कर रही है। उनकी कंपनी के दफ्तर में अभिषेक शर्मा, जय शर्मा और उनके पिता पीएन शर्मा पिछले चार साल से काम कर रहे है। अभिषेक शर्मा प्लाट नंबर 60 त्रिलंगा भोपाल का रहने वाला है।
अभिषेक शर्मा, जय शर्मा और पीएन शर्मा तीनों ने मिलकर 18 जुलाई 2013 से 24 सितंबर 2014 तक महिला के नाम और उनकी कंपनी के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर एक्सिस बैंक भोपाल में खाते खुलवा लिये। इस दौरान ठेके का काम जो भी भुगतान चेक से मिलता, वे बैंक में जमा करते रहे। तीनों कंपनी की संचालक नीलू अग्रवाल को बकायदा चैक का भुगतान और हिसाब का पूरा ब्यौरा भी बताते रहे, ताकि उन्हें किसी प्रकार के फर्जीवाड़े की जानकारी न लेंगे।
24 सितंबर को नीलू अग्रवाल जब एक्सिस बैंक की भोपाल शाखा में खाते की जानकारी लेने आई तो उसमें मामूली रकम जमा थी। शाखा प्रबंधक से जानकारी लेने पर पता चला कि कंपनी के बैंक खाते का संचालन अभिषेक शर्मा, जय शर्मा और पीएन शर्मा कर रहे है। तीनों ने मिलकर 39 लाख 83 हजार 257 रुपए. फर्जी खाते में जमा करा लिये। इसके बाद नीलू अग्रवाल ने शाहपुरा थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। 

Updated : 2014-09-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top