Latest News
Home > Archived > भारत में कामकाज की प्रक्रिया होगी आसान : प्रधानमंत्री

भारत में कामकाज की प्रक्रिया होगी आसान : प्रधानमंत्री

भारत में कामकाज की प्रक्रिया होगी आसान : प्रधानमंत्री
X

वाशिंगटन। विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का रुख व्यवसाय, सुझाव, शोध, नवाचार और यात्रा के लिए दोस्ताना और खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि अनावश्यक कानून और नियम हटाए जाएंगे और प्रशासनिक कामकाज की प्रक्रिया को आसान और छोटा बनाया जाएगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत में बदलाव की काफी उम्मीद है। इस मई भारत की विविधता के बीच 1.25 अरब जनता ने राजनीतिक स्थिरता, सुशासन और तेज विकास को लेकर एकमत जाहिर किया। उन्होंने कहा कि पिछले 30 साल बाद हमारी संसद के निचले सदन लोकसभा में भारत के बहुमत की सरकार है। देश की 80 करोड़ जनसंख्या की उम्र 35 साल से कम है। भारत आशा और विश्वास की राह पर है। युवाओं की ऊर्जा, उत्साह और साहस देश की ताकत है।
मोदी पांच दिवसीय अमेरिका दौरे के तहत शुक्रवार रात न्यूयार्क पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम इस अभियान का इस्तेमाल अनावश्यक कानून और नियंत्रणों, प्रशासनिक कामकाज की प्रक्रिया को आसान और छोटा बनाने तथा सरकार को पारदर्शी, जिम्मेदार व जवाबदेह बनाने के लिए करेंगे। उन्होंने कहा कि वह विश्व-स्तरीय आधारभूत संरचना का निर्माण करेंगे, जिसकी भारत को विकास को बढ़ावा देने और लोगों की मौलिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहद जरूरत है।

Updated : 2014-09-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top