Home > Archived > पुलिस ने जब्त की हार्ड डिस्क

पुलिस ने जब्त की हार्ड डिस्क

बांग्लादेशी युवक से पूछताछ जारी


ग्वालियर। बांग्लादेशी युवक द्वारा जिस सायबर कैफे से मेल भेजा गया था, उस सायबर कैफे के कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क को पुलिस ने जब्त कर लिया है। गुरूवार को इंटेलीजेन्स ब्यूरो द्वारा की गई पूछताछ में बांग्लादेशी युवक वही बयान देता रहा जो उसने पूर्व में दिए थे। पुलिस उससे घुमा फिराकर सवाल करती रही और वह रटे रटाए जवाब देता रहा। बांग्लादेशी युवक अहमद से इन्टेलीजेन्स ब्यूरो द्वारा पुन: पूछताछ की गई। ब्यूरो के अधिकारी दिल्ली भोपाल एवं आर्मी से पड़ाव थाना पहुंचे थे। उन्होंने अहमद से उन शहरों के बारे में जानने का प्रयास किया जिन शहरों में वह घूम कर ग्वालियर पहुंचा था। अधिकारियों ने यह भी जानने का प्रयास किया कि वह इस बीच किन-किन लोगों के सम्पर्क में आया है।
टैबलेट में मिले फोटो पर की पूछताछ
इंटेलीजेन्स ब्यूरो के अधिकारियों ने जांच करते हुए अहमद से मिली जानकारी एवं टैबलेट में मिले फोटो के तार जोडऩे का प्रयास किया। ब्यूरो के अधिकारी अहमद से जानने का प्रयास करत रहे कि जिन इमारतों और कुछ स्थानों के फोटो टैबलेट में मिले हैं वह किस मकसद से लिए गए थे। और जो फोटो टैबलेट में मिले हैं वह उन्हीें शहरों के क्यों लिए जहां पर देश की सुरक्षा के लिए सेना के ठिकाने स्थापित हैं लेकिन अहमद इन सभी सबालों के जवाब टालता रहा है, और अपने पुराने बयानों को ही दोहराता रहा।
सायबर कैफे का कम्प्यूटर जब्त
फूलबाग स्थित सायबर कैफे से अहमद ने तीन मेल किए थे। उसकी जांच कर रही सायबर सेल ने एवं एटीएस पुलिस ने सायबर कैफे वाले से बुधवार को पूछाताछ की थी। गुरूवार को सायबर कैफे के जिस कम्प्यूटर से मेल किए गए थे, उसे जब्त कर लिया गया है। बताया गया है कि कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क से किए गए मेल की जानकारी एकत्रित की जाएगी।
बंग्लादेशी की सुरक्षा बड़ी
पुलिस ने बंग्लादेशी युवक अहमद की सुरक्षा कड़ी कर दी है। उस पर निगाह रखने के लिए दो लोगों को उसकी सुरक्षा में लगा दिया गया है। अहमद के ऊपर पुलिस अपनी निगाह बना कर रख रही है। जिससे अहमद कोई गलत कदम न उठा सके।
रात में एटीएस ने की पूछताछ
गुरूवार देर रात तक एटीएस अहमद से पूछताछ करती रही। एटीएस ने जो बिन्दू तैयार किए हैं। उन पर अहमद ने वही पुराने जवाब दिए तथा कुछ सवालों पर चुप्पी साध कर बैठ गया।

Updated : 26 Sep 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top