Home > Archived > पैसे न देने पर नर्स ने प्रसूता की सास को मारा थप्पड़

पैसे न देने पर नर्स ने प्रसूता की सास को मारा थप्पड़

ग्वालियर । बधाई हो आपको बेटा हुआ है, लाओ पांच सौ रुपए दो, कुछ इसी तरह रविवार को प्रात: 7 बजे स्टॉफ नर्स ने एक प्रसूता के परिजनों से पैसे मांगे, लेकिन जब परिजनों ने मांगे गए पैसों से कम पैसे दिए तो स्टॉफ नर्स ने प्रसूता की सास को थप्पड़ जड़ दिया। इस पर अस्पताल में हंगामा खड़ा हो गया। मामले को तूल पड़ता देख अधिकारियों ने दोषी स्टॉप नर्स को निलम्बित करने की बात कही।
जानकारी के अनुसार सपना पत्नी शैलेन्द्र सिंह निवासी धनेली को शनिवार की रात को प्रसव पीड़ा होने पर मुरार प्रसूति गृह में भर्ती कराया गया, जहां रविवार को प्रात: 7 बजे उसने बच्चे को जन्म दिया। इसकी जानकारी स्टॉफ नर्स ने परिजनों को देते हुए पांच सौ रुपए की मांग की। परिजनों ने जब स्टॉफ नर्स को दो सौ रुपए दिए तो उसने पैसे फाड़ दिए और प्रसूता की सास को थप्पड़ जड़ दिया। मामले की जानकारी पाते ही प्रसूता के परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसी दौरान लोक परिवार कल्याण विभाग के उप संचालक डॉ. विनय दुबे अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान जैसे ही उन्हें मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने जल्द से जल्द दोषी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा, तब मामला शान्त हुआ। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनूप कम्ठान, सिविल सर्जन डॉ. व्ही.के. गुप्ता उपस्थित थे।
''स्टॉफ नर्स द्वारा प्रसूता के परिजनों को थप्पड़ मारने का मामला संज्ञान में आने पर हमने सिविल सर्जन को मामले की 24 घण्टे में जांच करने और स्टॉफ नर्स का पक्ष देने को कह दिया है। मामले जांच एवं पक्ष जानने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. अनूप कम्ठान
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

Updated : 22 Sep 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top