Latest News
Home > Archived > भारत का नम्बर एक मित्र बनना चाहता है बांग्लादेश : अली

भारत का नम्बर एक मित्र बनना चाहता है बांग्लादेश : अली

भारत का नम्बर एक मित्र बनना चाहता है बांग्लादेश : अली
X

नई दिल्ली | द्विपक्षीय सहयोग नये क्षेत्र में विस्तारित होने के साथ ही बांग्लादेश ने कहा कि वह भारत का ‘नम्बर एक’ मित्र बनना चाहता है और भारतीय कंपनियों को आमंत्रित करता है कि वे देश में विशेष आर्थिक क्षेत्र बनायें और आटोमोबाइल, उर्जा और उत्पादन के क्षेत्र में निवेश करें। बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबुल हसन महमूद अली ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ तीसरे परामर्श आयोग की अध्यक्षता करने के बाद कहा कि उनकी सरकार विशेष आर्थिक क्षेत्र बनाने के लिए देश में भारतीय कंपनियों को जमीन देगी।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी ने जिस तरीके से ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान और उनकी पुत्री एवं प्रधानमंत्री शेख हसीना के बांग्लादेश के प्रति योगदान की प्रशंसा की, उससे वह अभिभूत हैं।
उन्होंने कहा, ‘जब मैंने बंगबंधु की हत्या के बाद बांग्लादेश के इतिहास और शेख हसीना की वापसी का उल्लेख किया तो प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहा कि बंगबंधु ने देश का निर्माण किया और उनकी पुत्री शेख हसीना ने उसे संजोया। हम इस बात को लेकर आभारी हैं कि उन्होंने इस अच्छे ढंग से बात की।’ यह पूछे जाने पर कि बांग्लादेश की जेल में बंद उल्फा नेता अनूप चेतिया को भारत कब प्रत्यर्पित किया जाएगा, उन्होंने कोई समयसीमा देने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि यह ‘जल्दी’ होगा। यह पूछे जाने पर कि सारदा घोटाले से धनराशि क्या जमाते इस्लामी जैसे संगठनों में लगी, उन्होंने कहा कि बांग्लादेश सरकार के पास इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Updated : 2014-09-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top