Home > Archived > पुलिस के लिए सिरदर्द बनी सड़क पर हुई हत्या

पुलिस के लिए सिरदर्द बनी सड़क पर हुई हत्या

मामला डॉ.संजीव बंसल की हत्या का

ग्वालियर। दानाओली में दो माह पूर्व बीच सड़क पर हुई डॉ. संजीव बंसल की हत्या पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने इस हत्याकांड की पड़ताल की जिम्मेदारी अपराध शाखा पुलिस को सौंपी है। कुछ अन्य अपराधिक घटनाक्रमों की पड़ताल में उलझी अपराध शाखा पुलिस इस प्रकरण को सुलझाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है, लेकिन उसे अभी इस मामले में अपराधी तक पहुंचने का रास्ता नहीं मिल सका है।
उल्लेखनीय है कि कपड़ा कारोबारी डॉ. संजीव बंसल को 13 जुलाई 2014 को उन्हीं के दानाओली स्थित घर के सामने दो अज्ञात युवकों ने उस समय गोली मार दी थीं, जब वे सुबह करीब 5:30 बजे अचलेश्वर मंदिर से पूजा कर अपने घर के द्वार पर पहुंचे थे। उन्हें दो गोलियां मारी गईं। एक उनके कान के पास से छूकर निकली थी जबकि दूसरी पेट में धंस गई थी। इस पेट में धंसी गोली के कारण ही अस्पताल में 26 दिन के उपचार के बाद उनकी मौत हो गई थी। हालांकि घायल होने के बाद स्वयं ही अपनी कार चलाकर अस्पताल पहुंचे डॉ. बंसल ने घटनाक्रम तो पुलिस को बता दिया था, लेकिन हत्या के कारण या हत्यारों के बारे में वह कुछ नहीं बता सके थे। घटना के बाद पुलिस ने डॉ. संजीव बंसल के ठीक होने का इंतजार किया लेकिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो जाने पर मामला उलझता चला गया। पुलिस इस मामले को खोलने के लिए मृतक के परिजनों, रिस्तेदारों, मित्रों, पड़ौसियों तथा व्यापार में प्रतिस्पर्धा रखने वालों से भी पूछताछ कर चुकी है। मृतक डॉ. बंसल के मोबाइल के अलावा सभी परिजनों एवं कई रिस्तेदारों के मोबाइल कॉल डिटेल निकालकर उनके कनेक्शन जोड़कर भी पुलिस देख रही हैे। हालांकि पुलिस इस हत्याकांड में कुछ ठोस सुराग मिलने की बात तो कह रही है लेकिन यह दावा पुलिस की ओर से नहीं किया जा रहा कि इन सुरागों के माध्यम से वह हत्यारों तक पहुंच सकेगी।

90 लाख की चोरी पर पुलिस मौन
गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के कुंज विहार कॉलोनी में रहने वाले भूपेन्द्र गुर्जर के घर विगत 16 जून को हुई 90 लाख रुपये की चोरी की पड़ताल में भी पुलिस मौन बैठी है। इस मामले की जांच भी घटना के एक दिन बाद अपराध शाखा पुलिस को सौंप दी गई थी। हालांकि इस मामले में पुलिस घटना स्थल के पास रहने वाले एक ऑटो चालक सहित कुछ अन्य लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा फरियादी के व्यवसायिक सहभागियों से पूछताछ के बाद पुलिस बिजौली थाना क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश पहलवान गुर्जर गिरोह से भी पूछताछ कर चुकी है। लेकिन पुलिस के हाथ अब तक इस मामले में कोई ठोस सुराग नहीं लगा है। लेकिन वह जल्दी ही इस मामले के खुलासे की बात कह रही है।

''कपड़ा व्यवसायी संजीव बंसल की हत्या के मामले का जल्द ही खुलासा किया जाएगा। इस मामले की विभिन्न बिन्दुओं से पड़ताल की जा रही है। गोला का मंदिर क्षेत्र में हुई 90 लाख की चोरी की पड़ताल चल रही है। इस प्रकरण को भी जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।
प्रतिमा एस. मैथ्यू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
अपराध शाखा पुलिस ग्वालियर 

Updated : 12 Sep 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top