Home > Archived > भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर

भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर

भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर
X

दुबई | इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन और कल जिंबाब्वे के हाथों आस्ट्रेलिया की हार के बाद भारत आईसीसी की नवीनतम वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम बन गया। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि रविवार को हरारे में त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच में जिंबाब्वे के हाथों आस्ट्रेलिया की तीन विकेट की हार के बाद रिलायंस आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में विश्व चैम्पियन भारत के नंबर एक बनने की पुष्टि की जाती है।
इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में तीसरा वनडे जीतने के बाद भारत 114 अंक से आस्ट्रेलिया के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक हो गया था लेकिन जिंबाब्वे के 31 साल से भी अधिक समय बाद आस्ट्रेलिया पर अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के साथ टीम इंडिया अकेले नंबर एक पर पहुंच गई। इस हार से आस्ट्रेलिया को तीन रेटिंग अंक का नुकसान उठाना पड़ा है और वह दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के भी पीछे चौथे स्थान पर खिसक गया है। आस्ट्रेलिया के 111 अंक हैं।
आस्ट्रेलिया और जिंबाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करने वाला दक्षिण अफ्रीका 113 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका के भी 111 अंक हैं लेकिन दशमलव स्थान तक गणना करने पर वह आस्ट्रेलिया को पछाड़कर तीसरे स्थान पर काबिज हो जाता है। इस हफ्ते पांच वनडे मैच खेले जाने हैं और इन मैचों के नतीजे के आधार पर रैंकिंग में बदलाव संभव है।
विश्व चैम्पियन भारत को अगर नंबर एक रहना है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बाकी दोनों मैच जीतने होते हैं जबकि उम्मीद करनी होगी कि आस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका को दो सितंबर या छह सितंबर (अगर ये दोनों टीमें फाइनल में पहुंची तो) को हरा दे।

Updated : 2014-09-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top