Home > Archived > इंग्लैंड के कैरेबियाई दौरे के आखिरी टेस्ट की मेजबानी करेगा केनसिंगटन ओवल

इंग्लैंड के कैरेबियाई दौरे के आखिरी टेस्ट की मेजबानी करेगा केनसिंगटन ओवल

सेंट जॉन्स । अगले साल इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान होने वाले तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आखिरी मैच ऐतिहासिक मैदान केनसिंगटन ओवल में होगा। यह घोषणा वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने की। डब्ल्यूआईसीबी ने बताया कि इंग्लैड का यह दौरा 13 अप्रैल से पांच मई तक होगा। पहला टेस्ट मैच एंटिगा में विवियन रिचर्डस क्रिकेट स्टेडियम जबकि दूसरा मैच ग्रेनाडा के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।
इससे पहले मई में ऐसी खबरें थी कि डब्ल्यूआईसीबी ने केनसिंगटन ओवल को दरकिनार करते हुए गयाना, ग्रेनाडा और जमैका में तीनों टेस्ट कराने का फैसला लिया है। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार कुछ क्षेत्रीय क्रिकेट बोर्ड अधिकारियों और राजनीतिज्ञों के दबाव के बाद डब्ल्यूआईसीबी ने टेस्ट मैचों की मेजबानी को लेकर दोबारा बोली लगावाने का फैसला किया।
केनसिंगटन ओवल मैदान इंग्लैंड टीम और क्रिकेट प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय रहा है। इंग्लैंड के पर्यटक बड़ी संख्या में बारबाडोस आते हैं और ऐसे में इंग्लिश क्रिकेट प्रशंसकों का यहां भाड़ी भीड़ जुटती है। पिछले मार्च में इंग्लैंड ने यहां केनसिंगटन ओवल में तीन टी-20 मैच खेले थे जिसे देखने बड़ी संख्या में इंग्लिश प्रशंसक आए थे। अगले साल होने वाले टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच एंटिगा में 13 से 17 अप्रैल जबकि दूसरा टेस्ट 21 से 25 अप्रैल के बीच खेला जाएगा। बारबाडोस एक से पांच मार्च के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।

Updated : 2014-08-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top