Home > Archived > पलक झपकते ही खुलेगा बैंक में खाता

पलक झपकते ही खुलेगा बैंक में खाता

श्योपुर। प्रधानमंत्री जन धन योजना प्रत्येक परिवार के एक सदस्य का अनिवार्य रूप से खाता खोला जाएगा। जिससे शासन की योजनाओ का लाभ बचत खाते के माध्यम से सीधे हितग्राही को मिल सकेगा। प्रधानमंत्री जन धन योजना के अंतर्गत सभी परिवार के सदस्यों का खाता खोलने की अनोखी पहल की गई है। जिसका लाभ आगामी समय में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता को मिलेगा। यह बात गुरुवार को राजीवगंाधी सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री जन धन योजना के शुभांरभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारीमंत्री लाल सिंह आर्य ने कही।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक दुर्गालाल विजय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना का शुभांरभ आज पूरे भारत में एक साथ किया गया है। इसी कड़ी में श्योपुर जिले में भी योजना का शुभारंभ करते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक परिवार के सदस्यों का खाता बैंकों के माध्यम से खोले जा रहे हंै। बैंक में सभी का बचत खाता खुल जाने से शासन की जन हितैषी एवं लोक कल्याण कारी योजनाओं का लाभ सीधा खाते के माध्यम से हितग्राही को मिल सकेगा। जिससे योजना का लाभ लेते हुए हितग्राही प्रगति की राह पर अग्रसर हो सकेगा। इसी प्रकार जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती गुड्डी बाई ने कहा कि सहरिया समुदाय के लेागों का भी इस योजना के माध्यम से खाता खोला जाएगा। जिससे उनको मनरेगा और अन्य योजनाओं के लाभ की राशि तत्काल खाते में जमा होकर आसानी से मिल सकेगी। योजना का लाभ सीधा प्राप्त होने से बैंक आदि के चक्कर लगाने से निजात मिल सकेगी। जिलाधीश डीएस भदौरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत प्रत्येक परिवार के एक सदस्य का अनिवार्य रूप से खाता खोलने का कार्य शुरू हो गया है। जिससे प्रत्येक परिवार के सदस्य का खाता बैंक में खुल जाने से वह बैंकिग प्रक्रिया से सीधा जु$डकर योजनाओ का लाभ आसानी से प्राप्त कर सकेगा। कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायत के पीओ एसडी शर्मा ने किया और अंत में आभार एलडीएम एमके प्रजापति ने सभी के प्रति प्रदर्शित किया।
नवीन खाता धारकों को पास बुक वितरित
प्रधानमंत्री जन धन योजना के शुभारंभ असवर पर अतिथियों द्वारा नवीन खाता धारकों को बचत खाता पास बुक का वितरण किया साथ ही बचत खाता पास बुक को सभाल कर रखने की समझाईश भी दी गई। 

Updated : 29 Aug 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top