Home > Archived > पुलिया ढहने से आधा दर्जन गांवों का संपर्क टूटा

पुलिया ढहने से आधा दर्जन गांवों का संपर्क टूटा

तीन साल पहले हुआ था निर्माण

मुरैना/सबलगढ़। बटेसुरा, रतियापुरा को सबलगढ़ मुख्यालय से जोडऩे वाली सड़क पर बनी पुलिया के ढहने से इन गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। रास्ता अवरुद्ध होने से इन गांवों के लोगों को मरीज एवं प्रसूताओं को चारपाई के सहारे अस्पताल लाना पड़ रहा है।
करीब तीन वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सबलगढ़-रतियापुरा 12 किमी लंबी सड़क का निर्माण हुआ था। निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा रतियापुरा से एक किमी पूर्व बीहड़ के पानी के निकास के लिए पाईप डालकर एक पुलिया के निर्माण किया गया। आधार मजबूत न होने के कारण पिछले दिनों हुई पहली बारिश के दौरान पुलिया ढह गई और इस मार्ग से चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद हो गया। पुलिया ढहने से आधा दर्जन से अधिक गांवों की करीब पांच हजार की आबादी प्रभावित हो रही है। पुलिया को ढहे एक सप्ताह से अधिक समय व्यतीत हो चुका है लेकिन अब तक पीएमजीएसवाई का कोई भी अधिकारी मौके पर निरीक्षण करने नहीं पहुंचा है।

आधा दर्जन गांवों का संपर्क टूटा
पुलिया टूटने से रतियापुरा, कलरघटी, मदनू का पुरा, टोंटपुर, बुद्धा का पुरा सहित अन्य गांवों का सबलगढ़ से संपर्क टूट गया है।
मरीज, प्रसूताओं को चारपाई पर ला रहे अस्पताल
पुलिया ढहने से चार पहिया वाहनों का आना-जाना बंद हो गया है। इस स्थिति में ग्रामीण मरीज एवं प्रसूताओं को चारपाई पर लिटाकर स्वास्थ्य केन्द्र तक ला रहे हंै। जिससे मरीज, प्रसूताओं की जान पर संकट बना हुआ है।

बसपा नेता रावत ने किया भ्रमण, देखी समस्या
पुलिया ढहने से पैदा हुई परेशानी का जायजा लेने बसपा नेता कमल सिंह रावत शुक्रवार को प्रभावित गांवों में पहुंचे और ग्रामीणों से मुलाकात की। श्री रावत ने प्रशासन से शीघ्र पुलिया का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

Updated : 26 July 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top