Home > Archived > प्रधानमंत्री मोदी के शपथ-ग्रहण पर 1760 लाख रुपये खर्च-आरटीआई

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ-ग्रहण पर 1760 लाख रुपये खर्च-आरटीआई

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ-ग्रहण पर 1760 लाख रुपये खर्च-आरटीआई
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में 17.60 लाख रुपये खर्च किए गए । इस समारोह में देश-विदेश के 4,017 मेहमान शामिल हुए थे। सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत केंद्रीय लोक निर्माण विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में टेंट, मंच, फर्नीचर और अन्य सामान पर 17.60 लाख रुपये खर्च हुए।
राष्ट्रपति सचिवालय ने हालांकि इस बारे में दाखिल आरटीआई के जवाब में खर्च की जानकारी देने से इन्कार करते हुए कहा कि सचिवालय कार्यक्रमवार ढंग से खर्च का ब्योरा नहीं रखता है, इसलिए सूचना नहीं दी जा सकती है।
राष्ट्रपति सचिवालय के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सौरभ विजय ने आरटीआई के जवाब में कहा कि कार्यक्रमों पर खर्च संबंधित मद में आवंटित वार्षिक बजट से किया जाता है। सचिवालय ने बताया कि प्राप्त रेकॉर्ड के मुताबिक, 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में 4017 मेहमानों ने हिस्सा लिया। विदित हो कि नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन प्रांगण में भव्य समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। अटल बिहारी वाजपेयी और चंद्रशेखर के बाद मोदी राष्ट्रपति भवन प्रांगण में शपथ लेने वाले तीसरे प्रधानमंत्री बने।

Updated : 20 July 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top