Home > Archived > भारी हंगामे के बीच लोकसभा में ट्राई बिल पास

भारी हंगामे के बीच लोकसभा में ट्राई बिल पास

भारी हंगामे के बीच लोकसभा में ट्राई बिल पास
X

नई दिल्‍ली। लोकसभा में आज टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) बिल पास होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र की नियुक्ति का रास्‍ता साफ हो गया है।
नृपेन्द्र मिश्र को प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव नियुक्त किये जाने की कानूनी बाधाओं को हटाने वाला विधेयक लोकसभा में भारी हंगामे के बीच आज पास किया गया।
हालांकि, यह बिल अभी राज्‍यसभा में लाया जाना बाकी है। इस पर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, अन्‍नाद्रमुक सहित अन्‍य दलों ने बिल का विरोध नहीं करने का फैसला किया है। वहीं, ट्राई बिल के खिलाफ विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस पर राज्यसभा में अब भी विपक्ष दावा कर रही है कि बिल को पास नहीं होने दिया जाएगा।
गौरतलब है कि 26 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद 28 मई को अध्‍यादेश जारी कर नरेन्‍द्र मोदी ने ट्राई के पूर्व चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा को मुख्‍य सचिव बनाया। ट्राई के कानून के अनुसार ट्राई का कोई भी सदस्‍य रिटायरमेंट के बाद किसी भी सरकारी पद पर कार्य नहीं कर सकता है। अब सरकार ट्राई के कानून में संसोधन करने की तैयारी कर रही है। पूर्व में इस संसोधन बिल का कई राजनीतिक पार्टियों ने विरोध किया था। मिश्र उत्‍तर प्रदेश कैडर के 1967 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।


Updated : 2014-07-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top