Latest News
Home > Archived > भोपाल-इंदौर में मेट्रो के लिए बनेगी डीपीआर

भोपाल-इंदौर में मेट्रो के लिए बनेगी डीपीआर

भोपाल। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि शहरी लोक परिवहन के लिए भोपाल एवं इंदौर में प्रस्तावित मेट्रो रेल के लिए डीपीआर का काम अंतिम चरण मे है। इसके अलावा प्रदेश के दो अन्य महानगर ग्वालियर एवं जबलपुर में फजिबिलिटी सर्वे के बाद डीपीआर तैयार की जायेगी।
श्री विजयवर्गीय ने विधानसभा में अपने विभाग की अनुदान मांगों पर हुई चर्चा का उत्तर देते हुए बताया कि इसी तरह से सुरक्षित एवं सुगम यातायात के लिए प्रदेश के प्रमुख शहरों में यातायात सूचना प्रबंधन एवं नियंत्रण केन्द्र की स्थापना के प्रयास किये जा रहे है।
वर्तमान में भोपाल में 225, इंदौर में 99, जबलपुर में 119, उज्जैन में 50 स्टेट ऑफ आर्ट बसें चल रही है ंइसके अलावा प्रदेश के 16 अन्य शहरों में इस सेवा के लिए 1500 बसों को खरीदा जायेगा।
उन्होनें कहा कि अगले तीन सालों में सभी नगरीय निकायों में स्थाई जल स्रोत के माध्यम से पेयजल परियोजनाओं के काम शुरू हो जायेंगे। सरकार का लक्ष्य दृष्टि-पत्र के तहत सभी नगरों में प्रतिदिन प्रतिव्यक्ति 135 लीटर पेयजल आपूर्ति को सुनिश्चित किया जायेगा। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि इसके अलावा प्रदेश में शहरी गरीबों के लिए व्यक्तिगत शौचालय, सार्वजनिक शौचालय एवं मेला निपटान प्रबंधन के काम भी करवायें जायेंगे।


Updated : 2014-07-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top