Home > Archived > प्रीतम लोधी गिरफ्तार

प्रीतम लोधी गिरफ्तार

बदमाश को शरण देने के आरोप में 


ग्वालियर। विगत 22 मई को पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए अंतर्राज्यीय इनामी बदमाश हरेन्द्र राणा को शरण देने के आरोप में पुलिस ने जलालपुर के पूर्व सरपंच प्रीतम लोधी को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी ग्वालियर में रायरू के पास से दिखाई है।
ग्वालियर पुलिस अधीक्षक प्रमोद वर्मा के अनुसार हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती सहित अन्य कई गंभीर अपराधों के आरोपी अंतर्राज्यीय बदमाश हरेन्द्र राणा और उसके साथी को अपराधिक घटना के बाद ग्राम जलालपुर में शरण देने के आरोप में पुलिस ने जलालपुर गांव के पूर्व सरपंच प्रीतम लोधी को गिरफ्तार किया है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि हरेन्द्र राणा के पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए साथियों विनेश जाट और आकाश भोंदा से सख्ती से पूछताछ की गई। विनेश ने पुलिस को बताया कि वह और हरेन्द्र राणा फराह में पुलिस पर गोलियां चलाते हुए फरार हो गए थे। इसके बाद वे दोनों फरारी काटने जलालपुर में अपने मित्र मलखान के घर पहुंच गए थे। यहीं पर उन्होंने लम्बे समय तक फरारी काटी। विनेश के खुलासे के बाद पुलिस ने मलखान लोधी को मोबाइल लोकेशन के आधार पर झांसी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। वह भोपाल से लौट रहा था। मलखान ने सहयोगी के रूप में गांव में उसके चाचा प्रीतम लोधी का नाम लिया। मलखान लोधी के खुलासे के बाद ग्वालियर की अपराध शाखा पुलिस और मुरार पुलिस ने प्रीतम लोधी को दिल्ली पहुंचकर मोबाइल लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि प्रीतम लोधी को रायरू क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने देर रात तक प्रीतम को गिजौर्रा थाने में बंद कर पूछताछ की तथा देर रात उसकी गिरफ्तारी दर्शा दी।

पूर्व मंत्री की ली थी सुपारी!
ग्वालियर पुलिस ने बदमाश हरेन्द्र राणा और उसके साथियों के खुलासे के बाद जिन लोगों के नाम लिए हैं पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि गिरफ्तार आरोपी ने खुलासा किया है कि पूर्व मंत्री और पिछोर विधायक के.पी.सिंह 'कक्काजू' की हत्या की सुपारी बदमाश हरेन्द्र राणा को दी थी। सूत्रों के अनुसार यह सुपारी सीधे ही हरेन्द्र राणा को नहीं दी गई बल्कि इसमें बिचौलिए के रूप में मलखान लोधी की भूमिका रही। गिरफ्तार मलखान लोधी के बारे में पता चला है कि वह भी हत्या, हत्या का प्रयास जैसे गंभीर अपराधों में संलिप्त रहा है तथा जेल में इसकी दोस्ती हरेन्द्र व उसके साथियों से हुई थी। पुलिस सभी गिरफ्तार आरोपियों को सामने बैठाकर मामले की पड़ताल में जुटी है।

इनका कहना है
''बदमाश हरेन्द्र राणा और उसके साथियों को शरण देने के आरोप में प्रीतम लोधी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी रायरू क्षेत्र से की गई है। गिरफ्तार आरोपी द्वारा बदमाशों को सुपारी दिए जाने जैसी कोई बात अभी तक सामने नहीं आई है।
प्रमोद वर्मा
पुलिस अधीक्षक ग्वालियर 

विगत 22 मई को पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए अंतर्राज्यीय इनामी बदमाश हरेन्द्र राणा को शरण देने के आरोप में

Updated : 10 July 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top