Home > Archived > पुलिस नहीं सुन रही फरियाद

पुलिस नहीं सुन रही फरियाद

पुलिस नहीं सुन रही फरियाद
X

* आईजी से लेकर डीआईजी तक लगा चुका है गुहार * हत्या का मामला दर्ज करने को तैयार नहीं है पुलिस


शिवपुर।
पिछोर क्षेत्रातंर्गत आने वाले ग्राम देवरीखुर्द निवासी कदम सिंह गुर्जर की गत दिनों हुई हत्या की रिपोर्ट न लिखे जाने से पीडि़त पिता रंजोर सिंह गुर्जर ने पुलिस अधीक्षक, डीआईजी व आईजी को एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।
पिछोर क्षेत्र की खोड़ चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम देवरीखुर्द निवासी रंजोर सिंह गुर्जर ने पुलिस अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन में बताया है कि उसके पुत्र कदम सिंह का झगड़ा त्रिलोक सिंह, कप्तान सिंह पुत्रगण मेहरबान सिंह, बंटी पुत्र कप्तान सिंह, रामसिंह, पंजाब सिंह पुत्रगण त्रिलोक सिंह, गब्बर पुत्र रामकिशन, हरी सिंह पुत्र सीताराम निवासी डगरिया व पदम सिंह निवासी खडैला का झगड़ा हो गया था, तभी उक्त लोगों ने मेरे पुत्र को जान से मारने की धमकी दी थी। 18 मई को कदम सिंह अपने मामा के घर महुआखेड़ी गया था लेकिन शाम 7 बजे तक वह वापस नहीं पहुंचा तो फोन से पूछने पर उसके मामा ने बताया कि वह उनके यहां पर पहुंचा ही नहीं है। तब गांव के लोगों के कहे अनुसार उसकी खोजबीन शुरू की जब सभी गांववाले उसे खोजने के बाद रात्रि 11 बजे अपने गांव देवरीखुर्द वापस लौटे और पुत्र के मोबाइल पर फोन किया तो वहां से ग्राम खोड़, चौकी व थाना भौंती के दरोगा ने उक्त फोन पर बताया कि जिसका यह फोन है वह मर चुका है उसकी लाश जंगल में बंजारा बाबा के पास पड़ी है उसकी शिनाख्त कर ली गई है।
उक्त लाश थाना मायापुर तहसील पिछोर के एरिया में मिली है जो खोड़ चौकी के दरोगा ने हमको बताया जब परिजनों ने लाश को देखा तो लाश पेड़ी के नीचे पड़ी थी। जबकि पुलिस कर्मियों का कहना है कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, लेकिन प्रथम दृष्टया यदि देखा जाए तो मृतक की लम्बाई पांच फुट थी, लेकिन जिस डंगाल पर फांसी लगाया जाना बताया जा रहा है उसकी लम्बाई 6 से 7 फुट है जहां साफी बंधी थी साफी का एक सिरा 6-7 इंच का निकला हुआ था ऐसा प्रतीत हो रहा था कि किसी ने उसके पहले मारापीटा और फिर फांसी पर लटका कर उसकी हत्या की है। लेकिन पुलिस कर्मियों न तो फरियादी की फरियाद सुनी जा रही है न ही उनकी आज दिनांक तक कोई रिपोर्ट लिखी गई है।

न्याय के लिए भटक रही है मृतक की पत्नी
मृतक कदम सिंह की पत्नी ममता गुर्जर (25 वर्ष) निवासी देवरीखुर्द अपने एक माह के बच्चे को लेकर आईजी, डीआईजी से लेकर तीन बार पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन दे चुकी है, इसके बावजूद पुलिस उसके पति के हत्यारों नाम बता रही है और न ही फरियादी की फरियाद सुनकर एफआईआर करना तक उचित नहीं समझ रही। 

Updated : 20 Jun 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top