Latest News
Home > Archived > भूटान के प्रधानमंत्री ने मोदी को कहा मित्रवत और ज्ञानी

भूटान के प्रधानमंत्री ने मोदी को कहा मित्रवत और ज्ञानी

भूटान के प्रधानमंत्री ने मोदी को कहा मित्रवत और ज्ञानी
X

थिम्पू | भारत के पड़ोसी देश भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मित्रवत होने के साथ बहुत ज्ञानी व्यक्ति हैं।  तोबगे ने कहा कि भूटान उनके पहले विदेशी दौरे को पहले से मजबूत रिश्ते को आगे और प्रगाढ़ बनाने के लिए अवसर के तौर पर इस्तेमाल करेगा।
तोबगे ने 63 साल के मोदी के बारे में कहा, 'वह मित्रवत हैं और निश्चित तौर पर बहुत ज्ञानी एवं भूटान के शुभचिंतक हैं...वह भारत-भूटान संबंध के बारे में बहुत अधिक जानकार हैं और कुल मिलाकर वह मकसद और उम्मीद का भाव देते हैं।' गौरतलब है कि पिछले महीने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले मोदी अपने पहले विदेशी दौरे पर भूटान पहुंचे हैं। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया।
तोबगे ने कहा, 'हम इस अद्भुत मौके को दोनों देशों के बीच रिश्ते का जश्न मनाने तथा पहले से मजबूत दोस्ती को आगे और मजबूत करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं।' उन्होंने कहा कि बातचीत का मुख्य केंद्र संबंधों को मजबूत करने पर होगा, लेकिन भूटान भारत की ओर से किए गए सभी वादों और मदद के बारे में चर्चा करेगा।
पनबिजली परियोजनाओं पर भूटानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इनकी स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे जो फिलहाल अच्छी है। उन्होंने कहा कि भूटान भारत के साथ आर्थिक रिश्ते को मजबूत करने तथा अपनी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने को लेकर उत्सुक है। तोबगे ने भरोसा जताया कि मोदी का यह दौरा दोनों देशों के बीच मित्रता को आगे और उंचाई पर ले जाएगा।

Updated : 2014-06-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top